1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. up latest news update dalit youth death in police custody in raebareli sap

रायबरेली में पुलिस हिरासत में दलित युवक की मौत, कोतवाल और दो उप निरीक्षक निलंबित

By Agency
Updated Date
रायबरेली : पुलिस हिरासत में दलित युवक की मौत
रायबरेली : पुलिस हिरासत में दलित युवक की मौत
प्रतीकात्मक तस्वीर

रायबरेली : उत्तर प्रदेश के राय बरेली जिले की लालगंज कोतवाली क्षेत्र के पूरे बैजू मजरे बेहटा कला गांव निवासी दलित युवक मोहित की पुलिस हिरासत में मौत के मामले में पुलिस अधीक्षक ने कोतवाल और दो उप निरीक्षकों को निलंबित कर दिया है. पुलिस ने इसकी जानकारी दी. प्राप्त जानकारी के अनुसार पूरे बैजू मजरे बेहटा कला गांव निवासी युवक मोहित (19) को पुलिस ने मोटरसाइकिल चोरी के शक में 26 अगस्त को हिरासत में लिया था और इस दौरान रविवार 30 अगस्त की सुबह अचानक उसकी हालत बिगड़ गयी. इसके बाद उसे जिला अस्पताल पहुंचाया गया जहां उसकी मौत हो गयी.

इसकी जानकारी होने पर मृतक के परिजन और ग्रामीण कोतवाली पहुंचे और हंगामा शुरू कर दिया था. उनका आरोप था कि मोहित की मौत पुलिस की पिटाई से हुई है. इसकी सूचना पर रविवार की रात को पुलिस अधीक्षक स्वप्निल ममगाई और जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव कोतवाली पहुंचे थे. पुलिस अधीक्षक ने रविवार रात को ही लालगंज कोतवाल हरिशंकर प्रजापति को निलंबित कर दिया.

जिलाधिकारी ने मामले की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए हैं. परिजन, ग्रामीण कोतवाली के दो उप निरीक्षकों पर पिटाई का आरोप लगा रहे थे जिसके बाद पुलिस अधीक्षक ने दरोगा जेपी यादव और अरविंद मौर्या को भी निलंबित कर दिया. जिलाधिकारी ने मामले में पीड़ित परिवार को प्रशासनिक स्तर से पांच लाख रुपये और उत्तर प्रदेश शासन से भी पांच लाख रुपये की मदद दिलाने का भरोसा दिलाया. वहीं पुलिस ने शव का चिकित्सकों के पैनल से पोस्टमार्टम कराया. अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) नित्यानंद राय ने बताया कि लालगंज प्रकरण में कोतवाल और दो उप निरीक्षकों को निलंबित किया गया है.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें