1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. up government yogi adityanath grant permission to diwali bonus to state employee

दीपावली : योगी सरकार का राज्य कर्मचारियों को तोहफा, पढ़िए-बोनस के पिटारे में क्या मिलेगा...

भुगतान का तरीका पुराना ही होगा यानी कुल बोनस का 25 प्रतिशत वेतन के साथ और शेष 75 फीसदी जीपीएफ के खाते में जमा किया जाएगा...

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
योगी सरकार ने दिया दिवाली गिफ्ट.
योगी सरकार ने दिया दिवाली गिफ्ट.
प्रतीकात्मक फोटो.

Lucknow News : प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने गुरुवार को राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिये दीपावली स्पेशल बोनस का ऐलान कर दिया है. प्रदेश में कार्यरत करीब लाखों कर्मचारियों को इसका लाभ मिलेगा. अक्टूबर माह के वेतन के साथ ही इस बोनस का भुगतान किया जाने का फैसला लिया गया है.

इस संबंध में वित्त विभाग ने बोनस का एक प्रस्ताव तैयार कर वित्त मंत्री के माध्यम से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को मंजूरी के लिये भेजा था. चुनावी माहौल के बीच हड़ताल और प्रदर्शन का चौतरफा माहौल देख रही योगी सरकार ने इस प्रस्ताव को फौरन ही मंजूरी दे दी. वित्त विभाग के प्रपोजल के मुताबिक, प्रदेश के अराजपत्रित कर्मचारियों को एक माह का तदर्थ वेतन बोनस के तौर पर दिया जाएगा. हालांकि, भुगतान का तरीका पुरानाही होगा यानी कुल बोनस का 25 प्रतिशत वेतन के साथ और शेष 75 फीसदी जीपीएफ के खाते में जमा किया जाएगा.

डीए भी कर्मचारियों के जीपीएफ में : इसी क्रम में केंद्र की तरह प्रदेश के कर्मचारियों को 1 जुलाई से 3 प्रतिशत बढ़ा डीए और पेंशनर्स को डीआर भुगतान करने की तैयारी है. इसके बाद डीए व डीआर बढ़कर 31 प्रतिशत हो जाएगा. प्रस्ताव के मुताबिक, जुलाई से सितंबर तक का डीए कर्मचारियों के जीपीएफ में भेजा जा सकता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें