1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. shardiya navratri 2020 shri rams slogan in ayodhya on navratri sajega ram darbar anokhi hogi ramlila rjh

नवरात्रि पर घर-घर गूंजेंगे श्रीराम के जयकारे, सजेगा राम दरबार, पहली बार होगी अनोखी रामलीला

By संवाद न्यूज एजेंसी
Updated Date
Ramlila
Ramlila
Photo : Twitter

लखनऊ : इस बार अयोध्या में नवरात्र के दौरान घर-घर श्रीराम के जयकारे गूंजेंगे. अयोध्या को सजाया और संवारा जा रहा है. राम मंदिर के निर्माण के माहौल में यह पहला नवरात्र है लिहाजा लोगों में भारी उत्साह है. दशहरे पर रावण वध को लेकर भी तैयारियां जारी हैं. इस बार की रामलीला भी अनोखी होगी. सरयू तट स्थित लक्ष्मण किला के मैदान में नवरात्र में होने वाली फिल्मी सितारों की रामलीला को लेकर भूमि पूजन किया गया.

इस बार कोरोना का भी कहर जारी है. इसलिए रामलीला में खास एहतियात बरती जाने वाली है. कोरोना के कारण वर्चुअल रामलीला का आयोजन होगा. जिसमें फिल्मी सितारों का जमावड़ा तय है. रामलीला के मंचन में वालीवुड का तड़का होगा. सिनेमा जगत के बड़े-बड़े अभिनेता भी अपना अपना किरदार निभाने मंच पर होंगे . हनुमान की भूमिका में दारा सिंह के पुत्र फिल्म एक्टर बिंदु दारा होंगे. वे भूमि पूजन में भी मौजूद रहे.

आयोजकों का कहना है कि 17 अक्तूबर से वर्चुअल रामलीला की शुरुआत होगी जो 25 अक्तूबर दशहरे तक चलेगी. लगभग 22 फिल्मी कलाकार इस वर्चुअल रामलीला में शामिल हो रहे हैं. रामलीला में बीजेपी के दो सांसद भी रामलीला में किरदार निभाएंगे. गोरखपुर से सांसद रवि किशन जहां एक और भरत की भूमिका निभाएंगे तो वही भोजपुरी सुपरस्टार गायक व सांसद मनोज तिवारी अंगद की भूमिका में होंगे. फिल्मी हस्तियों में असरानी नारद की भूमिका में रहेंगे. वही शहबाज खान रावण की भूमिका में रहेंगे. ऋतु शिवपुरी और रजा मुराद जैसे कलाकार भी रामलीला में शामिल हो रहे हैं.

यूट्यूब पर भी देखी जा सकेगी रामलीला

अबतक दिल्ली में फिल्मी हस्तियों की रामलीला होती रही है. अयोध्या में पहली बार ऐसी रामलीला हो रही है. अब हर साल इस प्रकार का आयोजन होगा. अयोध्या की रामलीला के निर्देशक सुभाष मलिक ने बताया की मंचन में दर्शकों को आने की स्वीकृति बिल्कुल नहीं है. रामलीला को सिर्फ सैटलाइट चैनल्स, यूट्यूब चैनल और अन्य सोशल मीडिया चैनल्स पर ही 17 से 25 अक्तूबर तक शाम 7 बजे से 10 बजे तक दिखाया जाएगा और रामलीला समाप्त होने के बाद रिकॉर्ड करके 14 भाषाओं में कन्वर्ट करके यूट्यूब पर दिखाया जाएगा. तैयारियां चरम पर हैं.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें