1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. lakhimpur kheri update sp leader akhilesh yadav said priyanka gandhi didnt see our andolan as she was in custody abk

लखीमपुर पर विरोध के बाद क्रेडिट लूटने की होड़, अखिलेश बोले- ‘प्रियंका हिरासत में हमारा संघर्ष नहीं देख सकीं’

सपा सुप्रीमो और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी के आंदोलन पर तंज कसा है. उन्होंने कहा है कि प्रियंका गांधी को समाजवादी पार्टी और उनका संघर्ष नहीं दिखा है. प्रियंका गांधी वाड्रा तो कमरे में बंद थीं. वो हमारा संघर्ष नहीं देख पाईं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अखिलेश यादव, सपा मुखिया
अखिलेश यादव, सपा मुखिया
पीटीआई (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी हिंसा को लेकर कांग्रेस पार्टी का विरोध प्रदर्शन जारी है. दूसरी तरफ किसान यूनियन और सरकार के बीच घटना के करीब 24 घंटे बाद समझौता हो गया था. इस मसले पर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव भी सड़क पर उतरे थे. अब, सपा सुप्रीमो और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी के आंदोलन पर तंज कसा है. उन्होंने कहा है कि प्रियंका गांधी को समाजवादी पार्टी और उनका संघर्ष नहीं दिखा है. प्रियंका गांधी वाड्रा तो कमरे में बंद थीं. वो हमारा संघर्ष नहीं देख पाईं.

लखीमपुर जाने के दौरान प्रियंका गांधी को हिरासत में लिया गया था. सीतापुर में पुलिस हिरासत में लिए जाने के दौरान प्रियंका गांधी ने कहा था कि समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी सड़क पर उतरकर संघर्ष करती नहीं दिखती हैं. आज तक न्यूज चैनल के मुताबिक इसी से जुड़ा सवाल सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव से पूछा गया तो उन्होंने पलटवार कर दिया. उन्होंने चैनल से बातचीत के दौरान कहा कि वो (प्रियंका गांधी) तो कमरे में बंद थी. उन्हें नहीं पता कि सड़क पर किसने विरोध-प्रदर्शन किया. हमने सड़क पर सबसे ज्यादा संघर्ष किया. हमें पुलिस की लाठियां भी सबसे ज्यादा पड़ी हैं. उन्हें कुछ भी पता नहीं है.

लखीमपुर के तिकुनिया में रविवार को हुई हिंसा के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आनन-फानन में लखनऊ पहुंची थीं. इस दौरान उन्हें सीतापुर में हिरासत में लिया गया था. बाद में उन्हें गिरफ्तार किए जाने की खबर आई. वहीं, समाजवादी पार्टी ने भी सोमवार को प्रदर्शन किया था. समाजवादी पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव लखीमपुर खीरी जाने के लिए निकले थे. इस दौरान उन्हें हिरासत में लिया गया था. इसके विरोध में जमकर बवाल मचा था. नाराज सपा कार्यकर्ताओं ने लखनऊ में पुलिस जीप में आग लगा दी थी.

दूसरी तरफ बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी सीतापुर पहुंच गए. उनके आने पर सस्पेंस दिख रहा था. बाद में योगी सरकार ने उन्हें लखीमपुर जाने की इजाजत दी. इसी बीच राहुल गांधी लखनऊ एयरपोर्ट पर पहुंचे और सीतापुर में प्रियंका गांधी से मुलाकात करने पहुंचे. लखीमपुर खीरी के डीएम डॉ. अरविंद कुमार चौरसिया ने राहुल गांधी के आने की पुष्टि की. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व वाले प्रतिनिधिमंडल के दौरे की हमें सरकार से मंजूरी मिली है. हमने कल 2 मृतक किसानों के परिवारों को 45-45 लाख रुपये के चेक सौंपे. लखीमपुर हिंसा में मारे गए चार अन्य लोगों के परिवारों को भी चेक देंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें