1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. hathras case yogi adityanath government fears conspiracy in hathras now stf will investigate aml

Hathras Case: योगी सरकार को हाथरस में 'साजिश' की आशंका, अब एसटीएफ करेगी जांच

By Agency
Updated Date
Yogi Adityanath
Yogi Adityanath
प्रभात खबर

Hathras Gangrape Case लखनऊ : उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) के विशेष कार्यबल (STF) को हाथरस मामले के पीछे जातीय हिंसा भड़काने (Hathras Case) की कथित साजिश की जांच सौंपी गई है. एसटीएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बृहस्पतिवार को बताया कि एसटीएफ की एक टीम जल्द ही मौका-ए-वारदात पर जाकर तथ्य इकट्ठा करेगी. अधिकारी ने बताया कि एसटीएफ को अभी तक चार मुकदमे मिले हैं जिनमें से दो हाथरस में और एक-एक अलीगढ़ तथा मथुरा में दर्ज किया गया है.

मथुरा में दर्ज मामला चार लोगों की गिरफ्तारी से जुड़ा है, जिनके पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के साथ कथित संबंध हैं. गौरतलब है कि हाथरस मामले को लेकर राजनीति तेज होने के बीच राज्य सरकार ने इस घटना के पीछे जातीय हिंसा की साजिश का आरोप लगाया था.

पुलिस ने इस सिलसिले में राज्य के विभिन्न जिलों में अज्ञात लोगों के खिलाफ कुल 19 मुकदमे दर्ज किए थे. पुलिस ने जातीय हिंसा भड़काने की साजिश के मामले में केरल के एक पत्रकार सिद्दीक कप्पन समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ मथुरा के माट थाने में देशद्रोह तथा अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज किया था.

बता दें कि हाथरस जिले के एक गांव में गत 14 सितंबर को 19 साल की एक दलित लड़की से अगड़ी जाति के चार युवकों ने कथित रूप से सामूहिक बलात्कार किया था. बाद में दिल्ली के एक अस्पताल में इलाज के दौरान पीड़िता मौत हो गई थी. इस मामले को लेकर विपक्ष ने सरकार पर जोरदार हमला बोला था.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें