1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. four people died in 24 hours due to corona in uttar pradesh number of infected patients increased to 657

उत्तर प्रदेश में कोरोना से 24 घंटे में चार लोगों की मौत, संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 657

By Radheshyam Kushwaha
Updated Date

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में मंगलवार का दिन कोरोना संक्रमण को लेकर अब तक का सबसे बुरा दिन साबित हुआ. पिछले 24 घंटे में संक्रमण के न केवल सबसे अधिक 107 नये मामले सामने आये बल्कि कोरोना से चार लोगों की मौत हो गयी. इसके साथ ही प्रदेश में कोविंद-19 से मरने वालों की संख्या बढ़कर 8 हो गयी है, जबकि 49 लोग स्वस्थ होकर घर लौट गये हैं. नये मामले सामने आने के बाद 43 जिलों में संक्रमण के फैलने की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 657 हो गयी है. मामले की गंभीरता के मद्देनजर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वास्थ्य विभाग के अफसरों के साथ बैठक कर मौजूदा स्थिति की समीक्षा की. अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि पूरे प्रदेश में चिह्नित हॉटस्पाट वाले इलाकों में पूरी तरह से सैनिटाइजेशन का काम बड़े पैमाने पर किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि सीएम ने सख्ती से लॉकडाउन का पालन कराने की ताकीद की है.

कानपुर में जमातियों के संपर्क में आया था युवक

कानपुर में जमातियों के संपर्क में आये एक युवक का इलाज के दौरान सोमवार को ही मौत हो गयी. उसका सेंपल लखनऊ आया था जिसमें उसमें कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई. कोरोना से कानपुर में यह पहली मौत है. वहीं सोमवार को ही आगरा में एक तथा मुरादाबाद में एक ने दम तोड़ा था. इससे पहले भी बस्ती, मेरठ, वाराणसी, आगरा तथा बुलंदशहर में एक-एक कोरोना संक्रमित व्यक्ति की मौत हुई थी. प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने टेस्टिंग की संख्या में इजाफा करते हुए सोमवार को 2634 सैंपलों की जांच की गयी है. वर्तमान में संदिग्ध व सर्विलांस के आधार पर 9274 लोगों को फैसिलिटी क्वारंटाइन में रखा गया है.

कोरोना वायरस के संक्रमण को बढ़ाने में तब्लीगी जमात से लौटे लोग मानव बम साबित हो रहे हैं. लॉकडाउन तथा हॉटस्पॉट जोन बनाने के बाद भी बीते 24 घंटे में उत्तर प्रदेश में चार लोगों की मौत हो गयी जबकि सोमवार को एक दिन में सर्वाधिक 151 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. इसमें से 84 तबलीगी जमात के हैं. प्रदेश के 75 में से 43 जिले कोरोना वायरस से संक्रमण में हैं. प्रदेश में अब कोरोना वायरस से मौत की संख्या नौ हो गयी है. सोमवार को आगरा में दो तथा मुरादाबाद में एक ने दम तोड़ा था तो कानपुर में मंगलवार को कोरोना वायरस एक संक्रमित की मौत हो गयी है. इससे पहले भी बस्ती, मेरठ, वाराणसी, आगरा तथा बुलंदशहर में एक-एक मौत हो गयी थी. इस तरह अब तक कुल नौ लोगों की मौत हो चुकी है.

सोमवार रात को किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में कुल 565 सैंपल जांच के लिए लाये गये थे, जिनमें से 12 में कोरोना वायरस पॉजिटिव लक्षण पाया गया है. इनमें नौ लखनऊ के, दो सीतापुर के तथा एक आगरा का है. इस तरह अब प्रदेश में अब तक सूबे में 651 कोरोना पॉजिटिव हैं, जिनमें 393 तबलीगी जमात के हैं. अब भी प्रदेश में आगरा शीर्ष पर है जबकि चार दिन तक कोई नया केस न आने के बाद सोमवार को नोएडा में 16 कोरोना वायरस पॉजिटिव मिलने से अब कुल संख्या 84 हो गयी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें