1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. coronavirus pandemic coronavirus returning again in up 5000 new covid19 cases found in meerut zone in 10 days up mein corona ke mamle aml

Coronavirus: यूपी में फिर लौट रहा कोरोना, मेरठ जोन में मिले 5000 नये कोविड-19 संक्रमित

By संवाद न्यूज एजेंसी
Updated Date
Coronavirus Pandemic
Coronavirus Pandemic
File Photo

Coronavirus Pandemic मेरठ : कोरोनावायरस एक बार फिर उत्तर प्रदेश में जोर पकड़ता दिखाई दे रहा है. मेरठ जोन में पिछले दस दिनों में पांच हजार लोग कोरोना संक्रमित पाये गये हैं. इसमें 34 लोगों की मौत हो गयी. एकाएक कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ने से सरकार भी चिंतित है.

प्रदेश में अक्तूबर आते-आते कोरोना के मरीजों की संख्या काफी कम रह गई थी. बावजूद इसके माना जा रहा था कि कोरोना दोबारा आ सकता है. दिल्ली में कोरोना एक बार फिर से जोर पकड़ चुका है. हिमाचल में दो नवंबर से नवीं से 12वीं तक की कक्षाओं को खोला गया था. लेकिन शिक्षक और छात्रों के कोरोना संक्रमित पाये जाने के कारण स्कूलों को 25 नवंबर तक के लिए दोबारा बंद कर दिया गया.

उत्तर प्रदेश में अकेला मेरठ जोन ऐसा है जहां पिछले दस दिनों में कोरोना के मरीज इतनी तेजी से बढ़े हैं. एक से 10 नवंबर के बीच मेरठ मंडल में पांच हजार नये कोरोना संक्रमित मरीज मिलने से हड़कंप मचा हुआ है. मेरठ मंडल की कमिश्नर अनीता सी मेश्राम ने अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि त्योहारी सीजन में लोग जरूरत होने पर ही घर से बाहर निकले. बाजार में सख्ती करनी शुरू कर दी गई है.

यहां बता दें कि शासन भी पहले ही अंदेशा जता चुका है कि नवंबर- दिसंबर में कोरोना की लहर एक बार फिर से लौट सकती है. सरकार ने मेरठ जोन में बढ़ते संक्रमितों को देखकर दोबारा से रणनीति तैयार करनी शुरू कर दी है.

त्योहारी सीजन में बाजार में उमड़ रही भीड़ न बन जाए दुश्मन

प्रदेश में इस समय दिवाली की खरीदारी को देखते हुए बाजार में जबरदस्त भीड़ उमड़ रही है. मेरठ जोन में एकाएक दस दिनों में भारी संख्या में कोरोना संक्रमित होने के कारण सरकार अब दिवाली पर फिर से सख्ती कर सकती है. अधिकारियों को इस मामले में शासन के आदेश आने का इंतजार है. माना जा रहा है कि कोरोना के इस दूसरे चरण के लिए संशोधित गाइडलाइन जारी हो सकती है.

Posted by: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें