1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. congress and bhim army protest against hathras incident congress accuses police of beating activists ksl

हाथरस की घटना को लेकर कांग्रेस और 'भीम आर्मी' ने किया प्रदर्शन, कांग्रेस ने पुलिस पर लगाया कार्यकर्ताओं को पीटने का आरोप

By Agency
Updated Date
कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन
कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन
सोशल मीडिया

लखनऊ/अलीगढ़ : हाथरस घटना के विरोध में और दोषियों को कड़ी सजा दिलाने की मांग को लेकर कांग्रेस और 'भीम आर्मी' पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को लखनऊ और हाथरस में प्रदर्शन किया. घटना के विरोध में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मुख्यमंत्री आवास की तरफ जा रहे उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को कार्यकर्ताओं के साथ वीवीआईपी गेस्ट हाउस के पास रोक लिया गया.

पार्टी के मीडिया संयोजक लल्लन कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री आवास की ओर जा रहे पार्टी कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए पुलिस ने लाठियां बरसाईं, जिससे कई कार्यकर्ता घायल हो गये. पुलिस ने अजय कुमार लल्लू और अन्य कार्यकर्ताओं को रोक लिया और उन्हें 'इको गार्डन' में रखा गया है.

इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता, ''हाथरस की बेटी के सम्मान में, कांग्रेस मैदान में'' और 'योगी सरकार इस्तीफा दो' जैसे नारे लगा रहे थे. कुमार ने बताया कि पार्टी कार्यकर्ताओं ने हाथरस में कांग्रेस के दलित प्रकोष्ठ के प्रमुख कुलदीप के नेतृत्व में प्रदर्शन किया. पार्टी कार्यकर्ताओं ने युवती के साथ कथित सामूहिक बलात्कार की घटना का सड़क पर बैठकर विरोध जताया.

अलीगढ़ से प्राप्त जानकारी के अनुसार हाथरस और अलीगढ़ के टप्पल से भी विरोध प्रदर्शन की खबरें हैं. अलीगढ़ में भीम आर्मी के नेताओं का दावा है कि पार्टी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद को प्रदर्शन के दौरान गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस अधिकारियों ने हालांकि इस बात की पुष्टि नही की है कि आजाद को गिरफ्तार किया गया है.

स्थानीय भीम आर्मी नेताओं ने आरोप लगाया कि चंद्रशेखर को हाथरस जाते समय अलीगढ़ के टप्पल से पकड़ लिया गया और उन्हें किसी अज्ञात स्थान पर ले जाया गया है. इससे पहले मंगलवर शाम अलीगढ़ और हाथरस में कई स्थानों पर प्रदर्शन हुआ. हाथरस की 19 साल की युवती के साथ कथित सामूहिक बलात्कार और उसके बाद मौत को लेकर लोगों में काफी गुस्सा दिखा और हाथरस में सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने 'बलात्कारियों को फांसी दो' के नारे लगाते हुए जुलूस निकाला.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें