1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. case registered against sp leader azam khan over fake certificate sht

Azam Khan: जमानत का इंतजार कर रहे आजम खान की बढ़ी मुश्किलें, फर्जी सर्टिफिकेट मामले में एक और केस दर्ज

रामपुर पुलिस ने सपा नेता आजम खान के ऊपर कोतवाली में एक स्कूल की मान्यता को लेकर 2020 के कथित धोखाधड़ी मामले में केस दर्ज किया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
 आजम खान
आजम खान
File Photo

Lucknow News: सपा के विधायक और पूर्व मंत्री आजम खान (Azam Khan) लंबे समय से जमानत का इंतजार कर रहे हैं. लेकिन इससे पहले कि उन्हें जमानत मिलती और वह घर जाते उनके ऊपर एक और मामला दर्ज हो गया है. रामपुर पुलिस ने एक स्कूल की मान्यता को लेकर 2020 के कथित धोखाधड़ी मामले में आजम खान के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

दरअसल, जमानत का इंतजार कर रहे आजम खान की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ गई हैं. बीजेपी नेता आकाश सक्सेना की शिकायत को संज्ञान में लेते हुए आजम खान पर मामला दर्ज किया गया है. सपा नेता के ऊपर आरोप है कि उन्होंने रामपुर पब्लिक स्कूल की बिल्डिंग का सर्टिफिकेट फर्जी बनवा कर मान्यता प्राप्त की थी.

रिपोर्ट के मुताबिक, इस मामले की सुनवाई 19 मई को रामपुर कोर्ट में होनी है. इससे पहले हाईकोर्ट ने आजम खान के ऊपर लगे शत्रु संपत्ति के मामले में 5 मई को सुनवाई की, लेकिन जमानत नहीं मिल सकी, क्योंकि कोर्ट ने जमानत अर्जी पर सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित कर लिया है. ऐसे में अब उम्मीद लगाई जा रही है कि कोर्ट अगले सप्ताह इस मामले में अपना फैसला सुनाएगी.

5 मई को सुनवाई के दौरान आजम खान के वकीलों ने करीब तीन घंटे तक उनका पक्ष रखा. वहीं दूसरी ओर सरकारी वकील ने अर्जी का विरोध किया. दोनों पक्षों की बहस के बाद न्यायाधीश राहुल चतुर्वेदी की बेंच ने फैसला सुरक्षित कर लिया, लेकिन इस मामले में जमानत मिल भी जाती है, तब भी आजम खान जेल से बाहर नहीं आ सकेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें