1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. bjp made joining committee amit shah instructions up chunav 2022 avi

चुनाव से पहले विपक्ष के नाराज नेताओं पर BJP की नजर, अमित शाह के एक्टिव होने के बाद BJP ने बनाई ज्वॉइनिंग कमेटी

यूपी बीजेपी की नवगठित ज्वॉइनिंग कमेटी के कामकाज को लेकर पूछे गए सवाल पर लक्ष्मीकांत वाजपेई ने कहा कि अभी प्रदेश अध्यक्ष से मिलेंगे. उसके बाद कामकाज को लेकर मंथन करेंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
अमित शाह और योगी आदित्यनाथ
अमित शाह और योगी आदित्यनाथ
Twitter

यूपी में विधानसभा चुनाव से पहले दल-बदलुओं को साधने में बीजेपी जुट गई है. अमित शाह के लखनऊ दौरे के बाद पार्टी की यूपी इकाई ने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेई के नेतृत्व में एक ज्वॉइनिंग कमेटी का गठन किया है. ज्वॉइनिंग कमेटी के जरिए बीजेपी दूसरे दलों के नाराज नेताओं को अपने पाले में करने की तैयारी में है.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक यूपी में ज्वॉइनिंग कमेटी बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व के निर्देश पर बनाया गया है. रिपोर्ट में कहा गया है कि अमित शाह ने लखनऊ दौरे के दौरान बसपा के नेताओं के बीजेपी की बजाय सपा में जाने पर नाराजगी जाहिर की थी. अमित शाह ने इस दौरान निर्देश दिया कि बसपा, कांग्रेस और सपा के नाराज नेताओं को पार्टी में शामिल कराया जाए.

वहीं यूपी बीजेपी की नवगठित ज्वॉइनिंग कमेटी के कामकाज को लेकर पूछे गए सवाल पर लक्ष्मीकांत वाजपेई ने कहा कि अभी प्रदेश अध्यक्ष से मिलेंगे. उसके बाद कामकाज को लेकर मंथन करेंगे. बता दें कि लक्ष्मीकांत वाजपेई के नेतृत्व में कमेटी बनाई गई है. कमेटी में केशव प्रसाद मौर्य, दिनेश शुक्ला और दयाशंकर सिंह को सदस्य बनाया गया है.

यूपी में चुनावी शंखनाद से पहले अमित शाह एक्टिव- यूपी में चुनावी घोषणा से पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एक्टिव हो गए हैं. अमित शाह पिछले दिनों लखनऊ दौरे पर आए थे, वहीं 13 नवंबर को अमित शाह की आजमगढ़ में रैली है. उत्तर प्रदेश में 2022 के जनवरी-फरवरी में 403 सीटों पर विधानसभा का चुनाव होना है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें