1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. big gift of yogi adityanath government now private and government employees will get leave for vaccination aml

योगी सरकार का बड़ा तोहफा, अब निजी और सरकारी कर्मचारियों को टीकाकरण के लिए मिलेगी छुट्टी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
PTI Photo
  • कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए कर्मचारियों को मिलेगी छुट्टी.

  • योगी आदित्यनाथ सरकार ने दिया आदेश.

  • अस्पतालों में कर्मचारियों की संख्या बढ़ाने का निर्देश.

लखनऊ : मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने प्रदेश के सरकारी और प्राइवेट कर्मचारियों को बड़ी राहत देते हुए टीकाकरण के दिन कर्मचारियों को एक दिन का अवकाश देने का फैसला लिया है. अब प्रदेश के सरकारी और प्राइवेट कर्मचारियों को टीकाकरण (Vaccination in UP) के दिन भागदौड़ से निजात मिल सकेगी. उत्‍तर प्रदेश पहला ऐसा राज्‍य है जिसने कर्मचारियों के हित में इस तरह का ऐतिहासिक फैसला लिया है.

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के इस फैसले से कर्मचारियों में खुशी की लहर देखने को मिल रही है. जवाहर भवन इंदिरा भवन कर्मचारी महासंघ के महामंत्री सुशील कुमार बच्चा ने सीएम के इस फैसले का स्‍वागत करते हुए कहा कि राज्‍य सरकार के इस फैसले से हम सभी बेहद खुश हैं. टीकाकरण के दिन ए‍क दिन का अवकाश मिलने से कर्मचारियों को बड़ी राहत मिलेगी.

इसके साथ ही सीएम ने प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेज समेत सभी चिकित्सा संस्थानों और सरकारी व प्राइवेट अस्पतालों में पर्याप्त संख्या में मेडिकल स्टाफ, आवश्यक औषधियों, मेडिकल उपकरणों, बैकअप सहित ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिये हैं.

45 साल से अधिक उम्र वालों का किया गया टीकाकरण

प्रदेश में गुरुवार को 45 साल से ऊपर के लोगों के वैक्‍सीनेशन का कार्य शुरू किया गया. प्रदेश में 45 साल से अधिक आयु वाले लोगों का कोविड वैक्‍सीनेशन 5000 केंद्रों पर किया गया. प्रदेश में अब फोकस टीकाकरण की शुरुआत की जायेगी. इसमें ज्‍यादा से ज्‍यादा संपर्क में रहने वाले 45 साल से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण किया जायेगा.

प्रदेश के 5,99,045 लोग हुए संक्रमण मुक्‍त

प्रदेश में अब तक 5,99,045 लोग संक्रमण मुक्‍त हो चुके हैं. अब तक यूपी में 3 करोड़ 49 लाख 22 हजार 434 जांच की जा चुकी है. जो खुद में एक रिकॉर्ड है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें