1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. big blow to atiq ahmed bahubali ex mps ex mla brother khalid azims property worth 25 crores attached ksl

अतीक अहमद को बड़ा झटका : बाहुबली पूर्व सांसद के पूर्व विधायक भाई खालिद अजीम की 25 करोड़ की संपत्ति कुर्क

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अतीक अहमद के गैंगस्टर भाई व सपा के पूर्व विधायक खालिद अजीम और कुर्क की गयी जमीन
अतीक अहमद के गैंगस्टर भाई व सपा के पूर्व विधायक खालिद अजीम और कुर्क की गयी जमीन
सोशल मीडिया

प्रयागराज : उत्तर प्रदेश के बाहुबली अतीक अहमद को बड़ा झटका लगा है. एक लाख रुपये के इनामी व समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक खालिद अजीम उर्फ अशरफ की पांच बीघा जमीन को कुर्क करने की कार्यवाही जिलाधिकारी के आदेश पर शनिवार को की गयी. मालूम हो कि गैंगेस्टर खालिद अजीम उर्फ अशरफ फूलपुर के पूर्व सांसद अतीक अहमद का भाई है.

प्रयागराज जिले के धूमनगंज थाने के मुताबिक, गैंगेस्टर खालिद अजीम उर्फ अशरफ की लगभग पांच बीघा जमीन जिलाधिकारी के आदेश पर कुर्क की गयी है. इस जमीन की अनुमानित कीमत करीब 25 करोड़ रुपये है. एक लाख रुपये के इनामी पूर्व विधायक खालिद अजीम पर बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड समेत दो दर्जन से अधिक मामले विभिन्न थानों में दर्ज हैं.

मालूम हो कि प्रयागराज के जिला न्यायालय ने पिछले साल 2020 में ही खालिद अजीम पर रंगदारी वसूलने और हत्या की धमकी देने के आरोप में संपत्ति को कुर्क करने का आदेश दिया था. पिछले साल जुलाई माह में ही खालिद अजीम उर्फ अशरफ को गिरफ्तार किया गया था. वह तीन वर्षों से फरार चल रहा था.

प्रयागराज जिले के धूमनगंज थाने से मिली जानकारी के मुताबिक, डीआईजी और प्रयागराज के एसएसपी के निर्देशन में जिलाधिकारी के आदेश पर यह कार्रवाई की गयी है. कुर्की की कार्यवाही किये जाने के बाद इस भू-संपत्ति पर एक बोर्ड भी लगाया गया है कि उक्त संपत्ति पर अवैधानिक कब्जा ना करें, अन्यथा उनके खिलाफ वैधानिक कार्यवाही की जायेगी.

कुर्की के दौरान शांति व्यवस्था के लिए धूमनगंज थाने की पुलिस के अलावा राजस्व विभाग की टीम भी मौजूद थी. साथ ही धूमनगंज थाना क्षेत्र के कई उपनिरीक्षक और पुलिसकर्मी मौजूद थे. राजस्व विभाग की टीम ने कसारी-मसारी क्षेत्र की संपत्तियों की पहचान की. पांच बीघे में मौजूद 12 भू-खंडों को कुर्क किया गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें