1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. announcement of cm yogi of uttar pradesh winning gold in tokyo olympics will get six crores in singles and three crores in team event ksl

CM योगी ने की घोषणा, तोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण जीतने पर एकल में छह करोड़ और टीम स्पर्धा में मिलेंगे तीन करोड़

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
योगी आदित्यनाथ, मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश
योगी आदित्यनाथ, मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश
FILE PIC

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतनेवाले प्रदेश के खिलाड़ियों के लिए इनाम की घोषणा की. उन्होंने कहा कि स्वर्ण पदक विजेताओं को छह करोड़ रुपये और टीम स्पर्धाओं में स्वर्ण पदक विजेताओं को तीन करोड़ रुपये मिलेंगे.

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तोक्यो ओलंपिक में भाग लेनेवाले निशानेबाज सौरभ चौधरी सहित प्रदेश के 10 खिलाड़ियों की सराहना की. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार एकल और टीम स्पर्धाओं में भाग लेनेवाले प्रत्येक खिलाड़ी को 10 लाख रुपये प्रदान करेगी.

साथ ही उन्होंने घोषणा की कि आगामी तोक्यो ओलंपिक में भाग लेनेवाले प्रदेश के एथलीटों के लिए एकल वर्ग में स्वर्ण पदक विजेताओं को उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से छह करोड़ रुपये और टीम स्पर्धाओं में स्वर्ण पदक विजेताओं को तीन करोड़ रुपये मिलेंगे.

बताया जाता है कि इसके साथ ही एकल वर्ग में रजत पदक जीतनेवाले एथलीट को चार करोड़ रुपये और कांस्य पदक जीतनेवाले खिलाड़ियों को दो करोड़ रुपये मिलेंगे. वहीं, टीम स्पर्धाओं में रजत पदक जीतने पर दो करोड़ रुपये और कांस्य पदक जीतने पर एक करोड़ रुपये मिलेंगे.

मालूम हो कि तोक्यो ओलंपिक में भाग लेने के लिए 120 भारतीय खिलाड़ी क्वालिफाई कर चुके हैं. तोक्यो ओलंपिक की शुरुआत 23 जुलाई से हो रही है. जबकि, समापन आठ अगस्त को होगा. मालूम हो कि कोरोना संक्रमण के कारण पिछले साल ओलंपिक का आयोजन नहीं किया जा सका था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें