1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. aap leader sanjay singh meets lakhimpur kheri victim gurvinder singh family in bahraich abk

Lakhimpur Kheri: बहराइच पहुंचे AAP सांसद संजय सिंह, मृत किसान गुरविंदर के परिवार से की मुलाकात

आम आदमी पार्टी के सांसद और उत्तर प्रदेश के प्रभारी संजय सिंह बहराइच पहुंचे. इस दौरान संजय सिंह ने लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गए मृतक किसान गुरविंदर सिंह के परिवार से मुलाकात की. संजय सिंह ने मृत किसान के चित्र पर माल्यार्पण करके श्रद्धांजलि भी दी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Lakhimpur Kheri: बहराइच पहुंचे AAP सांसद संजय सिंह
Lakhimpur Kheri: बहराइच पहुंचे AAP सांसद संजय सिंह
सोशल मीडिया

Lakhimpur Kheri: लखीमपुर खीरी में रविवार को हुई हिंसा में मारे गए किसानों के परिवार वालों से राजनेताओं के मिलने का सिलसिला जारी है. शुक्रवार को आम आदमी पार्टी के सांसद और उत्तर प्रदेश के प्रभारी संजय सिंह बहराइच पहुंचे. इस दौरान संजय सिंह ने लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गए मृतक किसान गुरविंदर सिंह के परिवार से मुलाकात की. संजय सिंह ने मृत किसान के चित्र पर माल्यार्पण करके श्रद्धांजलि भी दी.

आप के यूपी प्रभारी संजय सिंह ने मृतक किसान गुरविंदर सिंह के पिता की दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मोबाइल पर बात भी कराई. बातचीत के दौरान दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने परिवार को हरसंभव मदद देने का भरोसा दिया. किसान परिवार से मुलाकात के दौरान आप सांसद संजय सिंह ने बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जब तक किसानों को न्याय नहीं मिल जाता है, तब तक उनकी लड़ाई जारी रहेगी. किसानों को न्याय दिलाया जाएगा. इससे पीछे नहीं हटा जाएगा.

बताते चलें कि लखीमपुर खीरी में रविवार को हुई हिंसा में चार किसानों की मौत हो गई थी. इसके बाद इस मसले पर सियासत भी जारी है. किसान यूनियन और राज्य सरकार के बीच लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गए किसानों को मुआवजा देने पर सहमति भी बन चुकी है. इसके बावजूद राजनीति थमने का नाम नहीं ले रही है. तमाम विरोधी दलों के नेताओं का बहराइच पहुंचने का सिलसिला जारी है. इसके पहले कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी और उनके भाई राहुल गांधी ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की थी. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी बहराइच पहुंचे थे.

लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में रविवार को हुई हिंसा में चार किसानों समेत कुल आठ लोगों की मौत हो गई थी. इस मसले पर देशभर में विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं. खासकर उत्तर प्रदेश में विपक्षी पार्टियां सरकार को घेरने से पीछे नहीं हट रही है. दूसरी तरफ लखीमपुर हिंसा का आरोपी आशीष मिश्रा शुक्रवार को पुलिस के सामने हाजिर नहीं हुआ. केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा को पुलिस ने लखीमपुर हिंसा के मामले में समन भेजा था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें