1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. viral video constable suspended for beating conductor for demanding fare in kanpur sht

Kanpur News: किराया मांगने पर कांस्टेबल ने बस कंडक्टर को मारी लात, Video वायरल होते ही गिरी निलंबन की गाज

कानपुर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि किराया मांगने पर एक कांस्टेबल बस कंडक्टर की पिटाई करने लगता है. मामले में कार्रवाई करते हुए कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
किराया मांगने पर कांस्टेबल ने बस कंडक्टर को मारी लात
किराया मांगने पर कांस्टेबल ने बस कंडक्टर को मारी लात
Social media

Kanpur News: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में चाहें जितनी खामियां हों, लेकिन वर्तमान समय में पीड़ितों को न्याय दिलाने में इसकी भूमिका को नकारा नहीं जा सकता, जो किसी को नहीं दिखता उसे सोशल मीडिया देख लेता है, और फिर कार्रवाई और न्याय की कवायद शुरू हो जाती है. ताजा मामला कानपुर में ट्रैफिक हेड कांस्टेबल की दबंगई के वायरल वीडियो का है, जिसमें देखा जा सकता है कि ई-बस के कंडक्टर को किराया मांगने पर सिपाही उसे पीटने लगता है. हालांकि, कांस्टेबल पर कार्रवाई करते हुए उसे निलंबित कर दिया गया है

किराया मांगने पर कांस्टेबल ने की कंटक्टर की पिटाई

दरअसल, आरोप है कि ई बस के कंडक्टर ने ट्रैफिक सिपाही से किराया मांग लिया तो हेड कांस्टेबल भुवनेश बाबू ने धमकी देते हुए कहा, जानते हो कौन हैं हम, मुझसे रुपए मांग रहे हो. फिर गाली गलौज की और कंडक्टर के साथ मारपीट की और वर्दी भी फाड़ दी. यही नहीं जब ड्राइवर ने वीडियो बनाने का प्रयास किया तो उसे भी लात मारी. वीडियो बनाने पर गोल चौराहे पर बस से उतारकर जमकर पीटा भी.

कांस्टेबल को तत्काल प्रभाव से किया गया संस्पेड

इस घटना का वीडियो देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. वायरल वीडियो जब कार्यवाहक DCP ट्रैफिक बीबीजीटीएस मूर्ति के पास पहुंचा, तो उन्होंने आरोपी कांस्टेबल को तत्काल प्रभाव से संस्पेड कर दिया. वीडियो में साफ दिख रहा है कि कांस्टेबल बस के गेट पर खड़ा है. इस बीच ड्राइवर उसका वीडियो बनाने के लिए मोबाइल निकालता है, तभी कांस्टेबल ने लात मार दी, जिससे मोबाइल जमीन पर गिर गया. विवाद बड़ा तो ड्राइवर ने पूरी घटना का वीडियो बना लिया.

कल्यानपुर से बस में बैठा था सिपाही

ई-बस के कंडक्टर अनिल वर्मा ने बताया कि यूपी-78 जीटी- 4474 शुक्रवार दोपहर लगभग 11:40 बजे कल्याणपुर तिराहे पर पहुंची, जहां से ट्रैफिक सिपाही बस में चढ़ा. कंडक्टर ने जब सिपाही से किराया मांगा तो उसने देने से मना कर दिया. साथ ही गाली-गलौज करने लगा. बस में सवार यात्रियों के विरोध पर सिपाही ने गोलचौराहे तक का टिकट बनवा लिया.

मारपीट में बस कंडक्टर की फटी वर्दी

गोलचौराहे पर बस रुकते ही सिपाही ने कंडक्टर का कॉलर पकड़ लिया और खींचने लगा. कंडक्टर ने सपोर्ट रॉड को पकड़ लिया तो सिपाही उसे नीचे नहीं खींच सका, लेकिन उसकी वर्दी फट गई. मारपीट का वीडियो चालक नीरज बनाने लगा तो सिपाही ने उसे भी लात मार दी.

रिपोर्ट के आधार पर निलंबित

इस पूरे मामले पर कार्यवाहक DCP ट्रैफिक बीबीजीटीएस मूर्ति का कहना है कि, रिपोर्ट के आधार पर ट्रैफिक विभाग के हेड कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया है. स्वरूप नगर पुलिस को मामले की जांच सौंपी गई है. शिकायत पर एफआईआर भी दर्ज की जाएगी.

रिपोर्ट: आयुष तिवारी

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें