1. home Home
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. up news second metro train of three coaches reached kanpur know latest update acy

Kanpur News: तीन कोच की दूसरी मेट्रो ट्रेन पहुंची कानपुर, 15 नवंबर को होगा ट्रायल

कानपुर में दूसरी मेट्रो ट्रेन का सेट मंगलवार देर रात पहुंच गया. तीन कोच की यह मेट्रो ट्रेन गुजरात से आई है. जल्द ही मेट्रो कॉरिडोर के डिपो में ट्रैक ट्रायल किया जाएगा.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
Kanpur News: तीन कोच की दूसरी मेट्रो ट्रेन पहुंची कानपुर
Kanpur News: तीन कोच की दूसरी मेट्रो ट्रेन पहुंची कानपुर
प्रभात खबर

Kanpur News: कानपुर में मेट्रो ट्रेन की तैयारियों में एक और उपलब्धि जुड़ गई. कानपुर में दूसरी ट्रेन का सेट मंगलवार देर रात पहुंचा. तीन कोच की दूसरी मेट्रो ट्रेन गुजरात से आई है. मेट्रो ट्रेनों का जल्द ही मेट्रो कॉरिडोर के डिपो में ट्रैक ट्रायल किया जाएगा.

कानपुर मेट्रो
कानपुर मेट्रो
प्रभात खबर

बता दें, कानपुर में पहले चरण में आईआईटी से मोतीझील के बीच मेट्रो ट्रेन का संचालन किया जा रहा है. 15 नवम्बर को मेट्रो का ट्रायल रन होना है. इसको लेकर ट्रैक निर्माण से लेकर स्टेशनों पर अंतिम चरण का कार्य किया जा रहा है ताकि ट्रैक पर समय से मेट्रो ट्रेन चलायी जा सके. इसको लेकर कानपुर में पिछले महीने पहली तीन कोच की पहली मेट्रो ट्रेन गुजरात मैनुफैक्चरिंग प्लांट से लाई गई थी.

मंगलवार की देर रात दूसरी तीन कोच की मेट्रो ट्रेन कानपुर पहुंची. यहां पर मेट्रो कॉरिडोर-I के डिपो पहुंचने पर यूपीएमआरसी के स्टॉफ कर्मियों द्वारा ट्रेनों को कंटेनर से उतारने का काम शुरू हुआ. रोलिंग स्टॉक विभाग डिपो के अंदर ट्रेन की सावधानी के साथ ऐसेम्बलिंग करायी गयी.

यूपीएमआरसी के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने बताया कि कानपुर मेट्रो रेल परियोजना के अंतर्गत आईआईटी से मोतीझील के बीच 09 किमी. लम्बे प्राथमिक सेक्शन पर नवम्बर माह की 15 तारीख को ट्रायल रन शुरू करना है। जनवरी, 2022 में आम जनमानस के लिए मेट्रो सेवाओं का शुभारंभ कर दिया जाएगा.

Report- Ayush Tiwari

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें