1. home Home
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. up election 2022 sp supremo akhilesh yadav says shivpal yadav to join samajwadi party in 2022 abk

UP Election 2022: अखिलेश यादव ने कर दी भविष्यवाणी, चाचा शिवपाल और सपा के बीच गठबंधन तय...

उन्होंने कहा जिन योजनाओं को लेकर बीजेपी डंका पीट रही है, उनकी जमीनी हकीकत कुछ और है. बीजेपी उज्जवला योजना के माध्यम से गरीबों तक गैस सिलेंडर पहुंचाने की बात कर रही है. गैस के बढ़े दामों से गरीब ना तो सिलेंडर भरवा पा रहा है और ना ही सिलेंडर के उनको दर्शन हो पा रहे हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
अखिलेश यादव, सपा मुखिया
अखिलेश यादव, सपा मुखिया
सोशल मीडिया

UP Election 2022: समाजवार्टी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव गुरुवार को कानपुर देहात के माती मुख्यालय स्थित सर्किट हाउस में पत्रकारों से बात करते हुए केंद्र की मोदी और प्रदेश योगी सरकार पर जमकर हमले किए. इस दौरान उन्होंने कहा जिन योजनाओं को लेकर बीजेपी डंका पीट रही है, उनकी जमीनी हकीकत कुछ और है. बीजेपी उज्जवला योजना के माध्यम से गरीबों तक गैस सिलेंडर पहुंचाने की बात कर रही है. गैस के बढ़े दामों से गरीब ना तो सिलेंडर भरवा पा रहा है और ना ही सिलेंडर के उनको दर्शन हो पा रहे हैं. सपा मुखिया ने कहा बीजेपी ने किसानों और युवाओं को धोखा दिया है.

अखिलेश यादव ने कहा कि ना तो युवाओं को रोजगार मिला है और ना ही किसानों को मेहनत का फल. सरकार के गलत फैसलों और नीतियों से दिन पर दिन महंगाई चरम सीमा पर पहुंच रही है. सरकार इसकी रोकथाम करने में पूरी तरह नाकाम साबित हो रही है. देश में पेट्रोल सौ के पार है और डीजल भी सौ के पास होने की होड़ में है. उद्योग के नाम पर बीजेपी ने कारखाने लगाने की बात कही थी. लेकिन, बीजेपी के सत्ता में आने के बाद यूपी में छोटे कारखाने समेत बड़ी फैक्ट्रियां गायब हो गए.

अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी में लोगों को बिजली मंहगे दामों में मिल रही है. यूपी सहित पूरे देश में बिजली गायब हो रही है. किसी को बिजली नहीं मिल रही है. ग्रामीण क्षेत्रों में तो और भी बुरा हाल है. यूपी में सड़कें गड्ढा युक्त हैं. सड़कें गड्डामुक्त का दावा करने वाली बीजेपी सड़कों को भूल गई है. बीजेपी ने गंगा मां के साथ भी धोखा किया है. पिछले साल से अभी तक ना तो मां गंगा की सफाई की और ना ही उनकी सुध ली है. गंगा मां के साथ साथ यूपी की सभी नदियों को बीजेपी के नेताओं ने गंदा कर दिया है.

अखिलेश यादव ने इशारों में ओवैसी पर हमला बोला और कहा समाजवादी पार्टी का केवल एक ही मकसद है यूपी से बीजेपी का सफाया. वहीं, उनका क्या मकसद है यह देखने वाली बात होगी. चाचा शिवपाल सिंह के मामले पर सपा मुखिया ने कहा कि चाचा शिवपाल का सम्मान रखा जाएगा और 2022 में वो समाजवादी पार्टी के साथ दिखाई देंगे. लखीमपुर मामले पर सपा मुखिया ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा जिन्होंने किसानों को कुचला हो, उनसे किसानों के लिए न्याय की उम्मीद क्या है?

(रिपोर्ट: आयुष तिवारी, कानपुर)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें