1. home Home
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. kanpur weather news cold rises in night pollution is also decreasing acy

Weather Forecast: कानपुर में अगले कुछ दिनों तक मौसम रहेगा साफ, AQI भी हो रहा बेहतर

मौसम विभाग के अनुसार, कानपुर में अगले कई दिनों तक अब मौसम खुला रहेगा. इस दौरान उत्तर पश्चिम हवाओं की रफ्तार थोड़ी तेज होगी. इससे दिन में भी सर्दी बनी रहेगी. फिलहाल बारिश की कोई संभावना नहीं है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
UP Weather Forecast
UP Weather Forecast
file

Kanpur News: बादलों के छंटते ही धूप खिली तो दिन का पारा तीन डिग्री की उछाल के साथ 28.4 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. जबकि, रात में तापमान चार डिग्री लुढ़ककर 13.6 सेल्सियस पर आ गया. मौसम विभाग के मुताबिक, बादल छंटने से रात में शीतलहर जैसी स्थिति रही. इसके चलते न्यूनतम तापमान में यह गिरावट दर्ज की गई है.

मौसम विभाग के अनुसार, अगले कई दिनों तक अब मौसम खुला रहेगा. इस दौरान उत्तर पश्चिम हवाओ की रफ्तार थोड़ी तेज होगी. इससे दिन में भी सर्दी बनी रहेगी. फिलहाल बारिश की कोई संभावना नहीं है.

चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौधौगिकी विश्वविद्यालय के मौसम विभाग के वैज्ञानिक डॉ. एसएन सुनील पाण्डेय ने बताया कि आज से पूरे सप्ताह मौसम साफ रहेगा. इस दौरान ग्रीन पार्क स्टेडियम में होने वाले टेस्ट मैच में भी मौसम रुकावट नहीं बनेगा.

धूप खिली तो हवा में प्रदूषण भी घटा

धूप खिलने से दो दिन बाद शहर की हवा में भी जहर भी थोड़ा घटा है. एक दिन पहले शहर में 7 जगहों पर प्रदूषण की मात्रा 300 एक्यूआई से ऊपर थी. सीपीसीबी के पॉल्युशन मीटरों में नेहरू नगर का एक्यूआई 257, किदवई नगर का 263 और एनएसआई कल्यानपुर का 266 एक्यूआई दर्ज किया गया.

(रिपोर्ट- आयुष तिवारी, कानपुर)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें