1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. kanpur violence administration suspended contract of food grain shop of zafar hayat hashmi sister rkt

Kanpur Violence: हिंसा के मास्टरमाइंड हयात जफर की बहन का राशन कंट्रोल निरस्त, घटतौली का आरोप

कानपुर हिंसा के मुख्य मास्टरमाइंड बताए जा रहे हयात जफर हाशमी की बहन हसीन जफर हाशमी चमनगंज में परिवार की 70 के दशक से राशन की दुकान है. सिलाई कढ़ाई औद्योगिक उत्पादन सहकारी समिति की सचिव हसीन जफर वर्तमान में दुकान संचालित कर रही थी.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
हयात जफर की बहन का राशन कंट्रोल निरस्त
हयात जफर की बहन का राशन कंट्रोल निरस्त
प्रभात खबर

Kanpur Violence: कानपुर में 3 जून को जुमे की नमाज के बाद हिंसा मामले के मुख्य आरोपी जफर हयात हाशमी पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है. हयात जफर हाशमी की बहन हसीन जफर हाशमी की राशन की दुकान पर अब जिला प्रशासन ने कार्रवाई की है. दरअसल कई दिनों से जिला प्रशासन को अनियमिताएं की शिकायत मिल रही थी, जिसके बाद जिला प्रशासन मौके पर जाकर राशन की दुकान पर जांच की. जांच में घटतौली का दोषी मिलने पर डीएम के निर्देश पर जिला आपूर्ति विभाग ने हसीन की दुकान को निलंबित कर दिया है. विभाग ने नोटिस भी जारी किया है.

बता दें कि कानपुर हिंसा के मुख्य मास्टरमाइंड बताए जा रहे हयात जफर हाशमी की बहन हसीन जफर हाशमी चमनगंज में परिवार की 70 के दशक से राशन की दुकान है. सिलाई कढ़ाई औद्योगिक उत्पादन सहकारी समिति की सचिव हसीन जफर वर्तमान में दुकान संचालित कर रही थी. प्रभारी जिला आपूर्ति अधिकारी जितेंद्र पाठक ने बताया कि लगातार घटतौली की शिकायत मिल रही थी. मामले की जांच कराई गई. जांच में पाया गया कि हर राशनकार्डधारक को निर्धारित राशन से एक से पांच किलो तक कम राशन दिया जा रहा था. कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर डीएम की संस्तुति के बाद दुकान निलंबित कर दी गई.

क्या है पूरा मामला

दरअसल निलंबित भाजपा प्रवक्ता नुपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर एमएमए जौहर फैन्स एसोसिएशन के अध्यक्ष जफर हयात हाशमी ने 3 जून को कानपुर बाजार बंद करने तथा 5 जून को जेल भरो आंदोलन की घोषणा की थी. इसके लिए उसने कई संगठनों व उलमा का समर्थन जुटाने का दावा भी किया था. 3 जून को बंदी के दौरान नई सड़क पर उपद्रव हुआ था. उपद्रव के आरोपी जफर हयात को उसके साथियों सहित लखनऊ से गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें