1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. kanpur metro latest update final trail run end all station ahead pm modi inauguration iit metro avi

Kanpur Metro News: निरीक्षण और अंतिम ट्रायल का काम पूरा, अब कानपुर वासियों को पीएम मोदी का इंतजार

बुधवार को कानपुर मेट्रो का अंतिम ट्रॉयल हुआ. मेट्रो को 90 की स्पीड से चलाकर परीक्षण किया गया. अब पीएम मोदी के आगमन का इंतजार है, जिसके बाद कानपुर वासी मेट्रो पर सफर कर सकेंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
Kanpur Metro
Kanpur Metro
Prabhat khabar

कानपुर मेट्रो का 28 दिसंबर को लोकार्पण होना है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरी झंडी दिखाकर कानपुर मेट्रो का उद्धघाटन करेगे. पहले यात्री के रूप में प्रधानमंत्री कानपुर मेट्रो के आईआईटी से गीतानगर तक यात्रा करेंगे. कानपुर मेट्रो के लोकार्पण से पहले मेट्रो का ट्रायल चल रहा है. लगातार मेट्रो को 40 से 90 किलोमीटर घंटे की रफ्तार से चलाया जा रहा हैं.

इसी क्रम में बुधवार को कानपुर मेट्रो का अंतिम ट्रॉयल हुआ. मेट्रो को 90 की स्पीड से चलाकर परीक्षण किया गया. मेट्रो रेल संरक्षा आयुक्त (सीएमआरएस) ने आईआईटी से मोतीझील तक सभी स्टेशनों के निरीक्षण किया. साथ ही मेट्रो को 90 की स्पीड से चलवाकर परीक्षण किया.

आपको बता दे कि मेट्रो रेल संरक्षा आयुक्त जनक कुमार गर्ग ने नौ स्टेशनों, मेट्रो ट्रैक और डिपो का निरीक्षण किया. साथ ही उन्होंने मेट्रो के अधिकारियों और टीम के साथ स्टेशन में लिफ्ट, टिकट काउंटर, प्लेटफॉर्म पर जाने के लिए बारकोड युक्त एंट्री गेट, निकास द्वार की जांच की.वहीं मंगलवार को सीएमआरएस ने आईआईटी से मोतीझील तक 70 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से मेट्रो को चलवाया था.

सीएमआरएस का कानपुर मेट्रो में अन्तिम ट्रॉयल निरीक्षण था. सीएमआरएस की अब अनुमति का इंतज़ार है. उनकी अनुमति के बाद कानपुर मेट्रो को चलवाया जाएगा. 28 दिसम्बर को मेट्रो का लोकार्पण होगा और 29 दिसम्बर से यात्री यात्रा कर सकेंगे.

इनपुट : आयुष तिवारी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें