1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. education latest news csjm university annual exam from today sht

Kanpur News: सीएसजेएम विवि की वार्षिक परीक्षा आज से, अनियमितताओं के चलते पांच केंद्र निरस्त

कानपुर के छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षा आज से शुरू हो रही है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय कानपुर
छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय कानपुर
प्रभात खबर

Kanpur News: सीएसजेएम (CSJM) की वार्षिक परीक्षा आज से शुरू हो रही. प्रथम पाली में सुबह 8.30 बजे से 11:30 बजे के बीच बीए द्वितीय वर्ष की शारीरिक शिक्षा प्रथम, बीकॉम द्वितीय वर्ष की कंपनी लॉ, बीएससी द्वितीय वर्ष का सांख्यिकी और भूगोल प्रथम की परीक्षा है. दूसरी पाली 3 बजे से 6 बजे के बीच बीए तृतीय वर्ष का सैन्य अध्ययन और गृह विज्ञान प्रथम, बीकॉम तृतीय वर्ष का कारपोरेट एकाउंटिंग, बी लिब का फाउंडेशन ऑफ लाइब्रेरी एंड इंफॉर्मेशन साइंस समेत अन्य का पेपर है.

परीक्षा शुरू होने के चंद घंटों पहले पांच केंद्र निरस्त

विश्वविद्यालय से सबंधित 11 जिलों में 468 परीक्षा केंद्र बनाए गए है, जिसमें 5.50 लाख परीक्षार्थी परीक्षा देंगे, जबकि 68 नोडल केंद्र बनाए गए हैं. सीएसजेएम की वार्षिक स्नातक और परास्नातक की परीक्षा आज से शुरू हो रही है, लेकिन परीक्षा शुरू होने के चंद घण्टों पहले ही विश्वविद्यालय से संबंधित 5 महाविद्यालयों को परीक्षा केंद्र से निरस्त कर दिया गया है. साथ ही 3 साल के लिए ब्लैक लिस्टेड भी कर दिया गया है. सूचनाएं समय पर न मिलने और अनियमितताओं के चलते विवि प्रशासन ने 5 केंद्रों को निरस्त किया है.

इन महाविद्यालय में होगी निरस्त केंद्र की परीक्षा

विवि प्रशासन ने देर रात अनियमितताओं के चलते कानपुर और इटावा के 5 केंद्रों को निरस्त किया है, जिनमें रूपरानी सुखनंदन सिंह कॉलेज नौबस्ता कानपुर, माता विद्यावती रामऔतार महाविद्यालय कानपुर, ठाकुर राजेश सिंह महाविद्यालय इटावा, अभय स्मृति महाविद्यालय इटावा और लाला राम महाविद्यालय चंपतपुर, इटावा है. इन केंद्रों की परीक्षा अब इन महाविद्यालय पर होगी.

रूपरानी सुखनंदन सिंह कॉलेज और माता विद्यावती रामऔतार महाविद्यालय के छात्र छात्राए की परीक्षा अब महिला महाविद्यालय किदवई नगर में होंगी. ठाकुर राजेश सिंह महाविद्यालय की परीक्षा अब चौधरी चरण सिंह डिग्री कॉलेज हेवरा इटावा में होगी. अभय स्मृति महाविद्यालय के परीक्षार्थियों को अब रामवती राजबहादुर डिग्री कॉलेज इटावा में होगी.

साथ ही लालाराम महाविद्यालय चंपतपुर इटावा के परीक्षार्थियों को केके कॉलेज इटावा में परीक्षा देनी होगी,साथ ही जिन कॉलेज में कार्यवाही हुई है उनकी शिकायत के लिए जांच टीम गठित की गई है जो जल्द ही विवि प्रशासन को अपनी जांच रिपोर्ट सौंपेगी.

रिपोर्ट- आयुष तिवारी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें