1. home Home
  2. state
  3. up
  4. gorakhpur
  5. antigen and rt pcr test of people coming from abroad at gorakhpur airport in view of danger of new corona variant omicron acy

Omicron Variant: गोरखपुर एयरपोर्ट पर बढ़ाई गई सख्ती, विदेश से आने वालों का हो रहा एंटीजन और RT-PCR टेस्ट

कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के खतरे को देखते हुए गोरखपुर एयरपोर्ट पर सख्ती बढ़ा दी गई है. विदेश से आने वाले लोगों का एयरपोर्ट पर ही एंटीजन और आरटी-पीसीआर टेस्ट किया जा रहा है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Gorakhpur
Updated Date
गोरखपुर एयरपोर्ट
गोरखपुर एयरपोर्ट
प्रभात खबर

Corona New Variant Omicron: कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के बढ़ते खतरे को देखते हुए गोरखपुर एयरपोर्ट पर भी सख्ती बढ़ा दी गई है. विदेश से आने वाले लोगों पर खास नजर रखी जा रही है. इनके एंटीजन और आरटी-पीसीआर टेस्ट भी किए जा रहे हैं.

गोरखपुर के एयरपोर्ट पर वैसे तो कोई भी इंटरनेशनल फ्लाइट सीधे तौर पर नहीं है. लेकिन विदेश से आने वाले नागरिकों की गोरखपुर हवाई अड्डे पर अब कोरोना की जांच फिर से शुरू कर दी गई है. अगर पिछले दो दिनों के आंकड़ों की बात करें तो गोरखपुर एयरपोर्ट पर 36-36 की संख्या में दूसरे देशों से लोग गोरखपुर आए हैं. इन सभी लोगों की कोरोना की जांच गई, जिनमें से सभी लोगों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है.

गोरखपुर जिले के कोविड जांच के प्रभारी डॉक्टर अरुण चौधरी ने बताया कि जो भी यात्री बाहर से आ रहे हैं, उनका आरटी-पीसीआर और एंटीजन टेस्ट किया जा रहा है. राहत की बात यह है कि अब तक कोई भी बाहर से आने वाला व्यक्ति कोरोना संक्रमित नहीं मिला है. एयरपोर्ट पर कोरोना की जांच को लेकर सतर्कता बढ़ा दी गई है. मंगलवार और बुधवार 36-36 लोग बाहरी मुल्कों से गोरखपुर आए हैं. यह सभी लोग कोरोना जांच में नेगेटिव पाए गए हैं.

डॉक्टर अरुण चौधरी ने बताया कि जहां पर कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रोन तेजी से फैल रहा है, उस देश से आने वाले लोगों पर खास नजर रखी जा रही है. गोरखपुर एयरपोर्ट पर हर रोज गोरखपुर के आसपास के जनपदों के भी यात्री विभिन्न फ्लाइटों से आते हैं. ऐसे में गोरखपुर एयरपोर्ट पर एयरपोर्ट प्रशासन के द्वारा भी यात्रियों का कोरोना टेस्ट एक बार फिर से ज्यादा से ज्यादा संख्या में किया जा रहा है.

(रिपोर्ट- अभिषेक सिंह, गोरखपुर)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें