1. home Home
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. up news three oxygen generation plant started in bareilly gorakhpur and agra abk

ऑक्सीजन की कमी से नहीं जाएगी जान, बरेली समेत यूपी के तीन जिलों में प्लांट का उद्घाटन

बरेली समेत यूपी के गोरखपुर और आगरा में गुरुवार को ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन हुआ. बरेली में पूर्वोत्तर रेलवे के मंडल चिकित्सालय, इज्जतनगर में स्थापित 500 लीटर प्रति मिनट क्षमता के पीएसए ऑक्सीजन जेनेरेशन प्लांट का उद्घाटन हो गया है. बरेली में बीजेपी विधायक डॉ. अरुण कुमार ने प्लांट का शुभारंभ किया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ऑक्सीजन की कमी से नहीं जाएगी जान, बरेली समेत यूपी के तीन जिलों में प्लांट का उद्घाटन
ऑक्सीजन की कमी से नहीं जाएगी जान, बरेली समेत यूपी के तीन जिलों में प्लांट का उद्घाटन
प्रभात खबर

Bareilly News Update: बरेली समेत यूपी के गोरखपुर और आगरा जिले में गुरुवार को ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन हुआ. बरेली में पूर्वोत्तर रेलवे के मंडल चिकित्सालय, इज्जतनगर में स्थापित 500 लीटर प्रति मिनट क्षमता के पीएसए ऑक्सीजन जेनेरेशन प्लांट का उद्घाटन हो गया है. इससे मरीजों की ऑक्सीजन की कमी से जान नहीं जाएगी. बरेली में बीजेपी विधायक डॉ. अरुण कुमार ने प्लांट का शुभारंभ किया.

कोरोना की दूसरी लहर में लोगों को काफी दिक्कतें हुई थी. इसको देखते हुए ऑक्सीजन प्लांट लगाए जा रहे हैं. बरेली में विधायक डॉ. अरुण कुमार ने ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ करते हुए खुशी जताई. उन्होंने कहा कि रेलवे मंडल चिकित्सालय शहर का बड़ा अस्पताल है. यहां कोरोना की पहली और दूसरी लहर में लोगों का इलाज हुआ था. पीएम नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में देश के कई शहरों में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किया जा रहा है. अब, ऑक्सीजन के उत्पादन और आपूर्ति में हम आत्मनिर्भर बन रहे हैं.

इसके पहले पूर्व रेलवे मंडल के प्रबंधक आशुतोष पंत ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया. मंडल रेल प्रबंधन आशुतोष पंत ने बताया कि मंडल चिकित्सालय, इज्जतनगर में 500 लीटर प्रति मिनट क्षमता के पीएसए ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट की स्थापना की गई है. इससे ऑक्सीजन उत्पादन में हम आत्मनिर्भर हो गए हैं.

आगरा और गोरखपुर में ऑक्सीजन प्लांट शुरू 

आगरा में भी कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की किल्लत से लोगों को परेशानी हुई थी. विशेषज्ञों ने तीसरी लहर की आशंका भी जताई है. इसको देखते हुए आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी और मेडिसन विभाग में दो ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ किया गया. कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. प्रशांत गुप्ता के मुताबिक दोनों प्लांट से प्रति मिनट 1000 लीटर ऑक्सीजन उत्पादित किया जा सकता है. ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ विधायक योगेंद्र उपाध्याय और जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने किया. विधायक ने ऑक्सीजन प्लांट को लेकर योगी सरकार की प्रतिबद्धता को दोहराया.

दूसरी तरफ गोरखपुर जिले में ऑक्सीजन प्लांट का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पीएम नरेंद्र मोदी ने उद्घाटन किया. इस खास अवसर पर बीजेपी विधायक शीतल पांडेय और महापौर सीताराम जायसवाल जिला अस्पताल में मौजूद रहे. उन्होंने ऑक्सीजन प्लांट के शुभारंभ पर खुशी जताई. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ की कोशिश से अब मरीजों की जान नहीं जाएगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें