1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. up crime news miscreants killed two farmers in bareilly sht

Bareilly News: दुष्कर्म के मामले में नहीं किया समझौता तो उतार दिया मौत के घाट, बेटों ने भागकर बचाई जान

बरेली में अपराध का ग्राफ एक बार फिर बढ़ने लगा है. यहां दो किसानों की हत्या का मामला सामने आया है. एक किसान की दिन दहाड़े हत्या कर दी गई, तो वहीं दूसरे किसान की सोते समय गला दबाकर हत्या कर दी गई.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
बरेली में दो किसानों की हत्या
बरेली में दो किसानों की हत्या
प्रभात खबर ग्राफिक्स

Bareilly News: उत्तर प्रदेश के बरेली में दो किसानों की हत्या का दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. एक किसान को दुष्कर्म के मुकदमें में समझौता न करने पर पीट -पीटकर मौत के घाट उतार दिया. दूसरे किसान की खेत पर सोते समय गला दबाकर हत्या कर दी गई. पुलिस ने दोनों हत्याओं के मामलों में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

आपसी रंजिश में की किसान की हत्या

दरअसल, बरेली के मीरगंज थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी 55 वर्षीय किसान अपने पुत्रों के साथ बाइक से दवा लेने जा रहा था. गांव से कुछ दूरी पर मेंथा प्लांट के पास उनके ही गांव का महेंद्र, उसका बेटा राहुल, रामस्वरूप और उनका बेटा भगवान दास बाइक के आगे आ गया. इन लोगों ने बाइक रोक ली. यह सभी लाठी-डंडों से लैस थे, जबकि, दो के हाथों में तमंचे भी बताए गए हैं. किसान के बेटे ने बताया चारों आरोपियों ने बाइक को धक्का देकर गिरा दिया.

किसान के बेटों के साथ भी की मारपीट

इसके बाद किसान को पकड़ लिया गया. दोनों बेटों ने पिता को छुड़ाने की कोशिश की. मगर, हमलावरों ने उन पर तमंचे तानकर गोली मारने की धमकी दी. एक बेटे के साथ मारपीट भी की. वह दोनों खुद की जान बचाने के लिए मौके से भाग गए. उन्होंने गांव में आकर पिता को पीटे जाने की जानकारी दी. गांव के लोग मौके पर पहुंचे. मगर, तब तक किसान की मौत हो चुकी थी. इस मामले में मीरगंज थाना पुलिस को सूचना दी गई.

सिर में चोट लगने से किसान की मौत

पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सिर में चोट लगने से मौत की पुष्टि होने की बात सामने आई है. इसके साथ ही आरोपी महेंद्र, राहुल और रामस्वरूप के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है. आरोपियों की तलाश में दबिश दी जा रही है. मृतक किसान के बड़े बेटे ने बताया कि उनके परिवार की एक लड़की के साथ गांव के ही सूरजपाल ने कुछ समय पहले दुष्कर्म किया था. इसका मुकदमा मीरगंज थाने में दर्ज है. सूरजपाल जेल में बंद है. मगर, उसके परिवार के लोग दुष्कर्म के मुकदमें में समझौते का दबाव बना रहे हैं. समझौता न करने पर घटना को अंजाम दिया गया है.

क्या है दूसरा मामला

वहीं दूसरी ओर मीरगंज थाना क्षेत्र के सिंगरा की गोटियां निवासी सोहनलाल (55 वर्ष ) की गला दबाकर हत्या की गई है. सिरौली थाना क्षेत्र के अंजनी गांव के मूल निवासी सोहनलाल 35 साल से अपनी ससुराल सिंगरा की गोटिया में रह रहे थे. उन्होंने फतेहगंज थाने के मुगलपुर गांव के मेहरउद्दीन की 25 बीघा जमीन बटाई पर लेकर खेती करते थे.

रात को वह घर से गन्ने की फसल की सिंचाई करने गए थे. इसी दौरान उनकी गला दबाकर हत्या कर दी गई है. उनके सर में भी चोट के निशान हैं. उनकी पत्नी श्यामकली और बेटे ने किसी से रंजिश होने से इनकार किया है, लेकिन कुछ लोगों पर बेवजह परेशान करने का आरोप की बात कही है. इस मामले में भी पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है.

रिपोर्ट- मुहम्मद साजिद

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें