1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. up chunav 2022 controversy over bareilly former bjp mla wife usha gangwar in congress rkt

Bareilly: कांग्रेस ने भाजपा विधायक की पत्नी को दिया टिकट तो मचा बवाल, विरोध में उतरे पार्टी के कार्यकर्ता

भाजपा विधायक की पत्नी को टिकट देने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में बहुत नाराजगी है. उन्होंने कहा कि पार्टी के बजाय बाहर से आने वालों को टिकट दिया जा रहा है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
बरेली भाजपा विधायक की पत्नी ने थामा कांग्रेस का दामन
बरेली भाजपा विधायक की पत्नी ने थामा कांग्रेस का दामन
फोटो - प्रभात खबर

UP Chunav 2022: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (कांग्रेस) ने गुरुवार सुबह नवाबगंज विधानसभा से भाजपा विधायक स्वर्गीय केसर सिंह गंगवार की पत्नी पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष ऊषा गंगवार को मैदान में उतारा है. वह सोमवार को अपने पुत्र पूर्व ब्लाक प्रमुख नवाबगंज धर्मेंद्र सिंह गंगवार के साथ कांग्रेस में शामिल हुई थी.उनके टिकट की घोषणा के बाद समर्थकों में काफी खुशी है. मगर,कांग्रेस के ही नेता हरीश गंगवार समेत कुछ नेता दिल्ली कांग्रेस कार्यालय पर धरने पर बैठ गए हैं.

उनका कहना है की कांग्रेस पुराने वफादार लोगों के बजाय बाहर से आने वालों को टिकट दे रही है.इसके साथ ही कांग्रेस ने शाहजहाँपुर की कटरा विधानसभा से मुन्ना सिंह को प्रत्याशी बनाया है.ऊषा गंगवार जिला पंचायत बरेली की तीन बार अध्यक्ष रह चुकी हैं, जबकि उनके पति स्वर्गीय केसर से गंगवार भाजपा के टिकट से विधायक थे. वह बसपा सरकार में रामपुर-बरेली सीट से एमएलसी भी चुने गए थे.मगर, पिछले साल उनकी कोरोना से मृत्यु हो गई थी. उनकी मृत्यु के बाद उनके बेटे विशाल गंगवार भी भाजपा से टिकट मांग रहे थे.

भाजपा ने उनके बजाए डॉक्टर एमपी आर्य को टिकट दिया है.इससे विशाल ख़फ़ा हैं, तो भाजपा विधायक की दूसरी पत्नी ऊषा गंगवार ने कांग्रेस में शामिल होकर कांग्रेस का टिकट पा लिया है.सूची में उनका नाम आने के बाद उनके समर्थकों में काफी खुशी है. कांग्रेस बरेली की बहेड़ी, कैंट, मीरगंज और आंवला विधानसभा में पहले ही प्रत्याशी उतार चुकीं है.नबाबगंज विधानसभा से सपा ने पूर्व मंत्री भगवत शरण गंगवार को उतारा है. हालांकि, अभी बसपा ने कोई प्रत्याशी नहीं उतारा है.

रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें