1. home Home
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. thieves stopped 17 trains in bareilly passengers upset this was the reason acy

बरेली में स्टेशन मास्टर नहीं, चोरों का है ट्रेनों पर कंट्रोल, जानें पूरा मामला

एनआर के बरेली- शाहजहांपुर रेलखंड पर बंथरा के पास चोर बुधवार सुबह सिग्नल केबिल काटकर ले गए जिसके चलते 17 ट्रेन को जगह-जगह रोकना पड़ा. यहां ट्रेन काफी देर तक खड़ी रहीं. इसके बाद ट्रेनों को कॉशन के सहारे गुजारा गया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
बरेली में चोरों ने रोक दी 17 ट्रेन
बरेली में चोरों ने रोक दी 17 ट्रेन
IRCTC

Bareilly News: उत्तर रेलवे (एनआर) की बंथरा स्टेशन के पास से चोर बुधवार सुबह रेल ट्रैक की सिग्नल केबिल काट कर ले गए. सिग्नल केबिल कटते ही सिग्नल प्रणाली ठप हो गई. बंथरा स्टेशन से गुजरने वाली अप और डाउन लाइन की ट्रेन रेलखंड पर जगह-जगह खड़ी हो गई. यह ट्रेन काफी देर तक खड़ी रहीं. ट्रेनों की रफ्तार थमते ही यात्री परेशान हो गए. यात्रियों ने भी अपने स्तर से रेलवे को सूचना दी.

स्टेशन मास्टर ने सिग्नल विभाग को सिंग्नल प्रणाली काम न करने की खबर दी. इसके बाद सिंग्नल विभाग की इंजीनियरिंग टीम ने सिग्नल दुरुस्त करने में जुट गई. इसके साथ ही करीब एक घंटे बाद ट्रेन को कॉशन के सहारे निकाला गया, तब यात्रियों ने राहत की सांस ली. घटनास्थल पर आरपीएफ और जीआरपी भी पहुंच गई. पुलिस ने काफी जांच पड़ताल की. इसके बाद पुलिस केबिल चोरी करने वाले चोरों की तलाश में जुट गई है.

इससे पहले मंगलवार की रात नगरिया सादात और धनेटा स्टेशन के बीच चोरों ने सिग्नल केबल काट ली थी. इससे भी ट्रेनों का संचालन प्रभावित हुआ था. आरपीएफ और जीआरपी ने मौका मुआयना कर अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा कायम किया था. कई घंटे तक इंजीनियरिंग टीम ने दूसरी केबिल को जोड़ा, तब कहीं जाकर सिग्नल पैनल सही हो सका. इसके बाद ट्रेन अपनी रफ्तार से दौड़ सकीं.

रिपोर्ट- मुहम्मद साजिद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें