1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. rail workers loot coal from goods train in bareilly photo viral on social media rkt

बरेली में रेल कर्मियों ने ही गुड्स ट्रेन से लूटा कोयला, सोशल मीडिया पर फ़ोटो वायरल

बरेली जंक्शन से मुरादाबाद की ओर जाने वाली गुड्स ट्रेन में कोयला लदा था. मगर, ग्रीन सिंग्नल न होने के कारण आउटर पर गुड्स ट्रेन को लोको पायलट ने रोक दिया.गुड्स ट्रेन में कोयले को देखकर रेलवे ट्रैक पर काम करने वाले ट्रैकमैन ने ट्रेन से खजाने की तरह कोयले को लूटना शुरू कर दिया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
रेल कर्मियों ने लूटा कोयला
रेल कर्मियों ने लूटा कोयला
सोशल मीडिया

Bareilly News : देश में कोयले की कमी के चलते बिजली आपूर्ति बाधित होने लगी है.जिसके चलते बरेली से गुजरने वाली आठ पैसेंजर ट्रेन निरस्त करनी पड़ी हैं.मगर, गुरुवार को रेलकर्मियों की एक शर्मनाक तस्वीर सामने आई है.इसमें बरेली जंक्शन से गुजरने वाली मालगाड़ी (गुड्स ट्रेन) के जंक्शन आऊटर पर रुकते ही लोड कोयले की रेल कर्मियों ने लूटमार शुरू कर दी.इस पूरे मामले की तस्वीरें सोशल मीडिया पर रात से ही वायरल होने लगी है.इससे रेलवे अफसरों में हड़कंप मच गया.जिसके चलते रेल प्रोटेक्शन फोर्स (आरपीएफ) ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

बरेली जंक्शन से मुरादाबाद की ओर जाने वाली गुड्स ट्रेन में कोयला लदा था. मगर, ग्रीन सिंग्नल न होने के कारण बरेली जंक्शन के आऊटर पर गुड्स ट्रेन को लोको पायलट ने रोक दिया.गुड्स ट्रेन में कोयले को देखकर रेलवे ट्रैक पर काम करने वाले ट्रैकमैन ने गुड्स ट्रेन से खजाने की तरह कोयले को लूटना शुरू कर दिया. गैंगमैन ने अपने-अपने औजारों के माध्यम से ट्रेन के अंदर का कोयला ट्रैक के पास ही गिरा लिया.

इसके बाद सिंगल होने पर गुड्स ट्रेन मुरादाबाद की ओर चल दी.ट्रेन के आगे बढ़ते ही रेल कर्मियों ने कोयले को कट्टों में भरकर ले जाने लगे. इस पूरे मामले की तस्वीर सामने आने के बाद हर कहीं रेल कर्मियों की थू-थू होने लगी है.इसके साथ ही आरपीएफ ने मामले की जांच-पड़ताल शुरू कर दी है.उधर, इस मामले में रेलवे अफसरों ने जांच शुरू की है.स्थानीय रेलवे अफसरों से मामले की जांच रिपोर्ट मांगी गई है.तस्वीरों से रेलकर्मियों की पहचान होने के बाद कार्रवाई होना तय है.

रिपोर्ट : मोहम्मद साजिद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें