1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. pilibhit road accident news road accident in pilibhit due to pickup collided with tree sht

Pilibhit Accident News: पीलीभीत में भीषण सड़क हादसा, 10 लोगों की दर्दनाक मौत, 7 की हालत नाजुक

पीलीभीत से सड़क हादसे की दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है. यहां सड़क हादसे में पिकअप में सवार 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि 7 लोगों के घायल होने की खबर है. सड़क हादसे की सूचना मिलने के बाद पुलिस-प्रशासन मौके पर पहुंच गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
Pilibhit Road Accident
Pilibhit Road Accident
File Photo

Pilibhit News: पीलीभीत से सड़क हादसे की दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है. यहां नेशनल हाईवे पर आज सुबह (23 जून) 17 श्रद्धालुओं से भरी पिकअप अनियंत्रित होकर पेड़ से जा टकराई, इस हादसे में पिकअप (pickup van) में सवार 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि 7 लोगों के घायल होने की खबर है. सड़क हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस-प्रशासन मौके पर पहुंच गया है.

गंगा स्नान कर लौट रहे थे श्रद्धालू

दरअसल, पीलीभीत के पूरनपुर हाईवे पर गजरौला स्थित मालामुड़ पर एक पिकअप पेड़ से टकरा गई. इस हादसे में 10 श्रद्धालुओं की मौत होने की बात सामने आई है. इसके साथ ही करीब सात श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल बताए गए हैं. यह सभी एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं. श्रद्धालुओं का परिवार हरिद्वार में गंगा स्नान और दर्शन कर लौट रहा था.

पीलीभीत सड़क हादसे में 10 श्रद्धालुओं की मौत

बुधवार रात यह लोग लखीमपुर खीरी के गोला के लिए लौट रहे थे. गुरुवार सुबह पिकअप (महिंद्रा) के ड्राइवर को पीलीभीत के गजरौला स्थित माला मोड़ पर अचानक नींद की झपकी आ गई. इससे पिकअप पेड़ से टकरा गई. हादसे में मौके पर ही 10 श्रद्धालुओं की मौत हो गई है, जबकि आधा दर्जन श्रद्धालु घायल हैं.

घायलों का उपचार जारी

हालांकि, मौके पर मौजूद एक व्यक्ति ने मृतकों की संख्या 11 बताई है. राहगीरों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई है. पुलिस ने एंबुलेंस बुलाकर मृतकों और गंभीर घायलों को अस्पताल भेजना शुरू कर दिया है. अस्पताल पहुंचने के बाद ही मृतकों की शिनाख्त हो सकेगी. इसके साथ ही सही संख्या की जानकारी मिल पाएगी.

ड्राइवर को झपकी आने से हुआ हादसा

दरअसल, प्रथम दृष्ट्या हादसे का कारण ड्राइवर को झपकी आना बताया जा रहा है, जिसके कारण पिकअप अचानक बेकाबू होकर पलट गई. यह हादसा तड़के सुबह चार बजे के करीब हुआ. हादसे में 8 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो लोगों की अस्‍पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई. हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को जिला अस्‍पताल पहुंचाया.

सभी मृतकों की पहचान

सड़क हादसे के सभी मृतकों की शिनाख्त हो गई है. इसमें लखीमपुर खीरी जनपद के गोला निवासी संजीव की पत्नी लक्ष्मी (28वर्ष), पुत्र हर्ष (16वर्ष), पुत्री खुशी (02 वर्ष) की मौत हो गई, जबकि संजीव की हालत गंभीर है. कृष्ण पाल की पत्नी रचना (28वर्ष), पुत्र आनंद (03 वर्ष) की मौत हो गई है, जबकि कृष्णपाल शुक्ला (33 वर्ष) की हालत गंभीर है. लालमन शुक्ला (65 वर्ष) उनकी पत्नी सरला देवी (60वर्ष), श्यामसुंदर का पुत्र शुशांक (14वर्ष) की मौत हो गई.

वहीं उनकी पत्नी शीलम शुक्ला (35 वर्ष) और दूसरा पुत्र प्रशांत (17 वर्ष) घायल हैं. पिकअप चालक दिलशाद (35वर्ष) की मौत हो गई है. इसके साथ ही शाहजहांपुर के अगोना खुर्द निवासी कृपाशंकर की पत्नी पूनम देवी (42 वर्ष), उनका पुत्र रिशु उर्फ यश त्रिवेदी (16वर्ष), दूसरा पुत्र प्रवीण (17वर्ष) घायल हो गया है. हादसे की सूचना पर परिजन और रिश्तेदार भी पीलीभीत अस्पताल आ गए हैं. पुलिस ने मृतकों का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम कराना शुरू कर दिया है.

पीलीभीत सड़क हादसे पर सीएम योगी ने जताया दुख

सीएम योगी ने ट्वीट कर पीलीभीत सड़क हादसे की घटना पर दुख जताया है. सीएम ने ट्वीट कर लिखा, जनपद पीलीभीत में सड़क दुर्घटना में हुई लोगों की मृत्यु अत्यंत दुःखद है. अधिकारियों को राहत और बचाव कार्य तेजी से संचालित करने तथा घायलों के उपचार हेतु निर्देश दिए गए हैं. प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को शांति व घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें.

रिपोर्ट- मुहम्मद साजिद

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें