1. home Home
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. mayawati party bsp announced badaun candidate name in up vidhan sabha chunav 2022 avi

यूपी में चुनावी शंखनाद से पहले BSP ने एक और कैंडिडेट का किया ऐलान, बदायूं सदर से राजेश सिंह होंगे उम्मीदवार

बहुजन समाज पार्टी की ओर से लगातार कैंडिडेट का ऐलान किया जा रहा है. इसी कड़ी में बसपा ने बदायूं सदर सीट से उम्मीदवार का नाम ऐलान किया है. बदायूं से राजेश कुमार सिंह को बसपा ने कैंडिडेट बनाया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
BSP Candidate List 2022
BSP Candidate List 2022
Twitter

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भले ही कोई बाजी मारे लेकिन टिकट घोषित करने में बसपा लगातार बाजी मार रही है. सोमवार को बसपा ने बदायूं शहर सीट से राजेश कुमार सिंह को प्रत्याशी घोषित किया है, जबकि बिल्सी और दातागंज में पहले ही प्रत्याशी घोषित किए जा चुके हैं.

बसपा ने दातागंज के बाद बदायूं सदर सीट पर भी प्रत्याशी घोषित कर दिया है. सोमवार को शहर के नवादा स्थित कोल्ड स्टोरेज परिसर में हुए कार्यक्रम में मुख्य अतिथि एवं प्रदेश प्रभारी शम्सुद्दीन राईन ने राजेश सिंह के टिकट की घोषणा की.

हालांकि, इनको प्रत्याशी बनाए जाने की बात सप्ताह भर पहले ही तय मानी जा रही थी, लेकिन अब घोषणा हो गई है. जिले की छह सीटों में से तीन पर टिकट घोषित हो गए हैं. चार अन्य सीटों पर भी 15 दिसंबर तक टिकट फाइनल होने की उम्मीद जताई जा रही है.

विधानसभा चुनाव के लिए टिकट वितरण में बसपा सबसे आगे चल रही है. दातागंज सीट से करीब एक माह पहले ही रचित गुप्ता को प्रत्याशी घोषित किया था. इसके बाद बिल्सी से पूर्व विधायक हाजी विट्टन को प्रत्याशी घोषित किया था. बता दें कि वर्तमान में बदायूं सदर सीट से बीजेपी के महेश गुप्ता चुनाव जीतकर सदन पहुंचे हैं.

इधर, कांग्रेस भी उम्मीदवारों की पहली सूची कभी भी जारी कर सकती है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस की सूची तैयार हो चुकी है. पहली सूची में करीब 40 कैंडिडेट का नाम शामिल हो सकता है. कांग्रेस ने इस बार 40% महिलाओं को टिकट देने का ऐलान किया है.

इनपुट : मुहम्मद साज़िद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें