1. home Home
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. bareilly police arrested fraud clerk sht

बरेली: लिपिक ने लाखों में किया जमीन खाली कराने का सौदा, SSP को मंत्री बनकर किया फोन तो धर लिए

बरेली में एक कॉलेज के लिपिक ने जमीन खाली कराने के नाम पर 20 लाख रुपए का सौदा किया, जब जमीन खाली नहीं करा सका, तो एसएसपी को मंत्री-सांसद बनकर जमीन खाली कराने के लिए फोन करने लगा. पुलिस ने मामले की जांच कर आरोपी लिपिक को गिरफ्तार कर लिया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
बरेली: पुलिस ने गिरफ्तार किया जालसाज क्लर्क
बरेली: पुलिस ने गिरफ्तार किया जालसाज क्लर्क
प्रभात खबर

Bareilly News: बरेली में एक इंटर कॉलेज का लिपिक लाखों रुपए की जमीन पर कब्जा कराने के लिए एसएसपी को काफी दिन से मंत्री-सांसद बनकर फोन कर रहा था. एसएसपी ने शक होने पर जांच कराई. शुक्रवार को इज्जतनगर पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया. आरोपी के पास से फर्जी आईडी के चार सिम समेत भारत सरकार लिखी लग्जरी कार बरामद की गई है.

एसएसपी रोहित सजवाण ने बताया कि, बदायूं के थाना बिल्सी क्षेत्र के गांव अमियापुर निवासी नीरेश वर्मा काफी दिन से इज्जत नगर में लोटन सिंह के विवादित प्लॉट के मामले में पैरवी कर रहा था. उसने लोटन सिंह से प्लॉट पर कब्जा हटवाने की पैरवी के नाम पर 20 लाख रुपये ले लिए थे. पुलिस पर दबाव बनाने के लिए आरोपी कभी कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, तो कभी अन्य नेताओं के नाम से फोन कर रहा था.

जालसाज ने एक-दो बार उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री मुकुट बिहारी के नाम से भी फोन किया. वह बार-बार कहता था, कि लोटन सिंह के प्लाट से कब्जा हटवा दो, अगर कब्जा न हटे तो चौकी इंचार्ज को हटवा दीजिए. इससे उस पर संदेह हुआ को पुलिस ने उसका फोन सर्विलांस पर लगाकर जांच कराई. जिसके चलते इज्जत नगर पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया.

दरअसल, लिपिक ने जिससे सौदा किया, वह रकम वापस करने को दबाव बना रहे थे. इस पर उसे 10 लाख वापस कर दिए. वह बाकी रकम भी मांग रहा था. यह रकम नहीं थी. इसलिए उसके प्लॉट से कब्ज हटवाने के लिए फोन किया था. आरोपी लिपिक के ससुर मध्य प्रदेश सरकार में सचिव के पद से सेवानिवृत्त हो चुके हैं. इज्जत नगर पुलिस ने आरोपी लिपिक के खिलाफ धोखाधड़ी और जालसाजी का मुकदमा दर्ज कर कर लिया है.

इनपुट- मुहम्मद साजिद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें