1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. attack on the team of municipal corporation that went to free the govt land in bareilly sht

Bareilly News: बरेली में सरकारी जमीन को कब्जा मुक्त कराने गई टीम पर हमला, बुलडोजर के आगे आईं महिलाएं

बरेली के डीडीपुरम के पास स्थित कुष्ठ आश्रम की जमीन को कब्जा मुक्त कराने गई नगर निगम की टीम पर लोगों ने हमला कर दिया. जेसीबी के आगे महिलाएं-बच्चे लेट गए. पुलिस ने काफी मुश्किल से विरोध करने वालों को हटाया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
Bareilly News
Bareilly News
Prabhat khabar

Bareilly News: शहर के डीडीपुरम के पास स्थित कुष्ठ आश्रम (उदयपुर खास) की बेशकीमती जमीन को कब्जा मुक्त कराने गई नगर निगम की टीम पर लोगों ने हमला कर दिया. जेसीबी के आगे महिलाएं-बच्चे लेट गए. पुलिस ने काफी मुश्किल से विरोध करने वालों को हटाया. इसके साथ ही कुछ उपद्रवियों को हिरासत में लिया गया. इसके बाद सिटी मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में करोड़ों की बेशकीमती जमीन को नगर निगम ने कब्जा मुक्त कर कब्जे में लिया है.

जमीन खाली कराने के लिए किए गये काफी प्रयास

नगर निगम की टीम शनिवार को अपर नगर आयुक्त अजीत कुमार सिंह के नेतृत्व में उदयपुर खास पहुंची थी. यहां की आश्रम से लगी उदयपुर खास में 9740 वर्ग मीटर जमीन राजस्व अभिलेखों में नगर निगम की है. जमीन पर नगर निगम पार्किंग बनाने का प्रस्ताव बना चुका है. जिसके चलते जमीन को खाली कराने के कई बार प्रयास किए गए.

एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार

मगर, जमीन खाली नहीं हुई. शनिवार को नगर निगम की टीम पुलिस लाव लश्कर के साथ मौके पर पहुंची. मगर, भू-माफियाओं की शह पर जमीन पर कब्जा जमाए लोगों ने विरोध करना शुरू कर दिया. महिलाओं ने जेसीबी और टीम पर पथराव किया. इसके साथ ही जेसीबी के आगे महिलाएं लेटने लगीं. एक व्यक्ति महिलाओं को उकसाह रहा था. जिसके चलते पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया.

काफी जद्दोजहद के बाद जमीन पर कब्जा

सिटी मजिस्ट्रेट राजीव पांडे ने महिलाओं को काफी समझाया. इसके बाद कार्रवाई शुरू की गई. नगर निगम की टीम ने जमीन को कब्जा मुक्त कर कब्जा ले लिया है, लेकिन निगम के कार्रवाई के दौरान महिलाएं और बच्चे चीख-चीखकर रो रहे थे.अब जल्द ही नगर निगम पार्किंग बनाने की कवायद शुरू करेगा.

सिटी मजिस्ट्रेट राजीव पांडे ने कही ये बात

इस पूरे मामले को लेकर सिटी मजिस्ट्रेट राजीव पांडे ने बताया कि, नगर निगम की जमीन पर कुछ लोगों ने कब्जा कर लिया था. यह लोग विरोध कर रहे थे. इनको शांत कराने के बाद नगर निगम का जमीन पर कब्जा कराया गया है.

रिपोर्ट: मुहम्मद साजिद

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें