1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. 67 candidates bought nomination papers on the first day in bareilly nrj

UP Election 2022: बरेली में पहले दिन 67 दावेदारों ने खरीदे नामांकन पत्र, दाखिल एक भी नहीं हुआ

शुक्रवार को नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के बाद दावेदार और उनके समर्थक कलेक्ट्रेट में पहुँचे.यहां पर सुबह 11 बजे ही निर्वाचन आयोग के निर्देश के बाद नामांकन पत्रों की बिक्री भी शुरू हुई.नामांकन कराने के लिए कलक्ट्रेट के नौ कक्षों में व्यवस्था की गई है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
कलेक्ट्रेट में बेरिकेटिंग के बीच नामांकन पत्र खरीदने जाता दावेदार का समर्थक.
कलेक्ट्रेट में बेरिकेटिंग के बीच नामांकन पत्र खरीदने जाता दावेदार का समर्थक.
Prabhat Khabar

Bareilly News: उत्तर प्रदेश के बरेली में विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 के दूसरे चरण के लिए शुक्रवार को नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है. पहले दिन दावेदारों ने 67 नामांकन पत्र खरीदें हैं.मगर, एक भी दाखिल नहीं हुआ है.

पहले दिन प्रदेश सरकार के मंत्री छत्रपाल सिंह, मीरगंज के भाजपा विधायक डॉ. डीसी वर्मा, भोजीपुरा विधायक बहोरन लाल मौर्य, पूर्व मंत्री एवं आंवला विधायक धर्मपाल सिंह, पूर्व मंत्री शहजिल इस्लाम, उनकी पत्नी आयशा इस्लाम,फरीदपुर के पूर्व विधायक विजय पाल सिंह समेत 67 नामांकन पत्र खरीदें गए हैं. कलेक्ट्रेट के नौ दफ्तर में नामांकन प्रक्रिया हुई.नामांकन पत्रों की बिक्री के बाद देर रात तक सभी की रिपोर्ट एकत्र कर आयोग को भेजी गई है.

बरेली की नौ सीटों पर चुनाव होना है. अब तक भाजपा ने सभी सीटों पर प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए हैं.सपा, कांग्रेस, बसपा अब तक कुछ सीटों पर ही टिकट वितरण कर पाई है. शुक्रवार को नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के बाद दावेदार और उनके समर्थक कलेक्ट्रेट में पहुँचे.यहां पर सुबह 11 बजे ही निर्वाचन आयोग के निर्देश के बाद नामांकन पत्रों की बिक्री भी शुरू हुई.नामांकन कराने के लिए कलक्ट्रेट के नौ कक्षों में व्यवस्था की गई है.

मुख्य गेट की ओर से छह विधानसभा सीटों और तहसील के सामने वाले गेट से तीन विधानसभा सीटों के प्रत्याशियों के नामांकन को कक्ष निर्धारित किए गए हैं.पुलिस की सख्त चौकसी के साथ ही नामांकन प्रक्रिया के लिए सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं. इस बार प्रत्याशियों को आनलाइन नामांकन कराने की सुविधा भी दी गई है.कलक्ट्रेट से विधानसभा बहेड़ी के लिए 12, मीरगंज के लिए 13, भोजीपुरा के लिए 19, नवाबगंज के लिए सात, फरीदपुर के लिए आठ, बिथरी चैनपुर के लिए 13, शहर के लिए 12, कैंट के लिए 16 और आंवला के लिए छह नामांकन पत्र वितरित किए गए. नामांकन पत्र लेने के लिए करीब 67 लोग कलक्ट्रेट आए.उप जिला निर्वाचन अधिकारी वीके सिंह ने बताया कि पहले दिन किसी भी प्रत्याशी ने नामांकन नहीं कराया है.

सिंबल नहीं मिला लेकिन खरीदा नामांकन पत्र

टिकट के दावेदार लखनऊ में सिंबल के लिए डेरा डाले हुए हैं. मगर, अभी तक सिंबल नहीं मिला है.ऐसे लोगों ने भी पहले दिन नामांकन पत्र खरीदें हैं.

रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें