1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. ballia
  5. kuli bazar of anwarganj becomes the seventh red zone in kanpur

कानपुर में अनवरगंज का कुली बाजार बना सातवां रेड जोन, जानें- और कहां-कहां है रेड जोन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
No positive cases of corona virus have been found so far in Jharkhand. T
No positive cases of corona virus have been found so far in Jharkhand. T
Prabhat Khabar

कानपुर.कोरोना संक्रमित दो नये मरीजों के सामने आने के बाद जनपद में अनवरगंज सातवां रेड जोन बन गया है. सोमवार को जैसे ही पॉजिटिव रिपोर्ट आयी, पूरे क्षेत्र को सील कर दिया गया. चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है और ड्रोन कैमरों से नजर रखी जायेगी.एसएसपी अनंत देव ने बताया कि सोमवार को जिन दो मरीजों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आयी है, उनमें से एक घाटमपुर के बरीपाल का है, जबकि दूसरा जमाती अनवरगंज की कुली मस्जिद में ठहरा था.

इसकी सूचना मिलते ही कुली बाजार मस्जिद के एक किलो मीटर परिधि क्षेत्र को सील कर दिया गया. इसके बाद स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन की टीम न मिलकर सर्व किया. पूरा क्षेत्र को सैनिटाइज़ किया जायेगा. इसके अलावा मस्जिद से जुड़ लोगों का कोरोना टेस्ट और अन्य क्षेत्रीय लोगों को मेडिकल टेस्ट कराया जायेगा. एसएसपी ने बताया कि इस क्षेत्र में अन्य छह क्षेत्रों की तरह अनवरगंज में भी आवाजाही पर रोक रहेगी. कोई व्यक्ति बाहर न निकले इसलिए चप्पे-चप्पे पर जहां पुलिस रहेगी, वहीं रेड जोन क्षेत्रों में निगरानी के लिए ड्रोन का सहारा भी लिया जायेगा.

इसलिए है रेड जोनएसएसपी ने बताया कि जिन स्थानों पर कोरोना पॉजिटिव मरीज पाये जा रहे हैं, उन्हें रेड जोन में शामिल किया गया है. नियमानुसार एक किमी परिधि का क्षेत्रफल सील करके संक्रमण रोकने के उपाय किये जा रहे हैं.एक नजर आपात योजना परप्रभावित मस्जिदों को सैनिटाइज किया जायेगा. इन मस्जिदों में रोजाना आने जाने वालों का पता लगाकर सभी लोगों का मेडिकल टेस्ट कराया जायेगा.

लक्षण मिले तो सभी का कोरोना टेस्ट भी होगा. जमातियों से मिलने वाले ऐसे लोगों को तलाशा जाए, जिनका सामाजिक दायरा बड़ा है. इन्हें तलाश कर इनका मेडिकल होगा और इन्हें क्वारंटाइन किया जायेगा.हर प्रभावित मस्जिद के चारों आर एक-एक किमी परिधि क्षेत्र का बैरीकेडिंग और सैनिटाइज किया जायेगा. यहां रहने वाले सभी का मडिकल भी टेस्ट कराया जायेगा.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें