1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. allahabad
  5. up crime news 6 accused of bike theft gang arrested in prayagraj sht

Prayagraj: गर्लफ्रेंड के शौक पूरे करने के लिए टाइगर गैंग उड़ाता था बाइक, पुलिस के हाथ लगे तो उड़ी नींद

प्रयागराज पुलिस टीम ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए शहर में सक्रिय बाइक चोर गिरोह का खुलासा कर दिया है. साथ ही पुलिस ने चोरी की 24 बाइकों को भी बरामद की है. पुलिस ने गैंग के सरगना विवेक पाल उर्फ टाइगर समेत छह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Prayagraj
Updated Date
बाइक चोरी करने वाला गैंग गिरफ्तार
बाइक चोरी करने वाला गैंग गिरफ्तार
Prabhat khabar

Prayagraj News: प्रयागराज पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है. टीम ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए शहर में सक्रिय बाइक चोर गिरोह (टाइगर गैंग) का खुलासा कर दिया है. साथ ही पुलिस ने चोरी की 24 बाइकों को भी बरामद की है. जिनकी अनुमानित कीमत लाखों में बताई जा रही है. पुलिस ने गैंग के सरगना विवेक पाल उर्फ टाइगर समेत छह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

आरोपी बाइकों की फर्जी आरसी तैयार कर वाहनों को दूर ग्रामीण इलाकों और दूसरे जनपदों में बेंच देते थे. गौरतलब है कि पिछले कई महीनों में सिविललाइंस और कर्नलगंज थाना क्षेत्र समेत अन्य कई इलाकों में बाइक चोरी के कई मामले सामने आने के बाद दोनों थाने की पुलिस गैंग के खुलासे को लेकर जुटी हुई थी. सूत्रों से पुलिस को पता चला कि टाइगर गैंग बाइक की चोरी कर रही है.

मामले में जानकारी के आधार सिविल लाइंस इंस्पेक्टर वीरेंद्र यादव और कर्नलगंज थाना प्रभारी गोविंद सिंह ने गैंग के सरगना विवेक पाल उर्फ टाइगर को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ के बाद पुलिस पांच और बदमाशों को गिरफ्तार करते हुए इनकी निशानदेही पर 24 चोरी की बाइकों को विभिन्न स्थानों से बरामद किया.

इस संबंध में एसएसपी अजय कुमार ने बताया कि सिविल लाइंस, कर्नलगंज, कीडगंज समेत कई इलाकों से वाहनों को चोरी किया गया था. विवेक पाल ( टाइगर गैंग) का सरगना और मनीष बाइकों को चोरी करते थे, जबकि गैंग के अन्य गुर्गे इसे बेचते थे.

25-30 हजार में बेच देते थे बाइक

पुलिस के मुताबिक 80-90 हजार की बाइक को 25-30 हजार में बेचा जाता था. पुलिस ने गिरोह के पास से लैपटाप, प्रिंटर, फर्जी वाहनों के कागजात, फर्जी आधारकार्ड आदि बरामद किया है. सिविल लाइंस और कर्नलगंज पुलिस को गिरोह के खुलासे को लेकर एसएसपी ने 25-25 हजार रुपये का इनाम देने की भी घोषणा की है.

गर्लफ्रेंड के शौक पूरे करने के लिए चुराते थे बाइक

गैंग का सरगना विवेक पाल उर्फ टाइगर बीएससी का छात्र है. पूछताछ में उसने बताया कि वह चोरी के वाहनों को बेचने के लिए पिक्सेल लैब नामक एंड्रवायड एप के माध्यम से वह फर्जी आरसी बनाता था. यह काम वह और गिरोह के लोग गर्लफ्रेंड के शौक और अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए करते थे.

पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर भेजा जेल

बाइक चोरी गिरोह का संचालक विवेक पाल उर्फ टाइगर निवासी पयागपुर थाना मांडा, इंद्र बहादुर पाल निवासी सिंकी खुर्द थाना मेजा, विजय बिंद निवासी सिंकी खुर्द थाना मेजा, अर्जुन सिंह निवासी तरांव थाना कोरांव, मनीष कुमार निवासी आइटीआइ गेट नैनी थाना औद्योगिक क्षेत्र, धर्मेंद्र कुमार निवासी बरहा कला थाना मांडा प्रयागराज को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

रिपोर्ट- एसके इलाहाबादी

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें