1. home Home
  2. state
  3. up
  4. allahabad
  5. prayagraj news wrestlers told their problems before the up chunav 2022 sht

Prayagraj News: चुनावी दंगल में पहलवानों का दांव, बताया इस बार किसकी बनेगी सरकार

प्रयागराज मंडल केसरी मुखेश पहलवान ने बताया कि, इस बार सरकार बदलने जा रही है. इसके अलावा उन्होंने अपनी समस्याओं को भी बताया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
प्रयागराज का झूंसी रेलवे अखाड़ा
प्रयागराज का झूंसी रेलवे अखाड़ा
प्रभात खबर

Prayagraj News: यूपी विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर राजनैतिक चर्चाएं तेज हो गई हैं. ऐसे में prabhatkhabar.com की टीम शुक्रवार रेलवे स्टेशन अखाड़ा पहुंची. झूंसी रेलवे अखाड़े में पहलवानों को कुश्ती के दांव पेंच सीखा रहे प्रयागराज मंडल केसरी मुखेश पहलवान ने बताया कि, इस बार सरकार बदलने जा रही है. उन्होंने कहा कि यूपी के खिलाड़ी बुनियादी सुविधाओं के लिए संघर्ष कर रहे है. सरकार का प्रदेश के खिलाड़ियों पर बिल्कुल ध्यान नहीं है.

इसलिए नाराज हैं अखाड़े के पहलवान

मंडल केसरी मुकेश पहलवान ने prabhatkhabar.com को बताया है कि, उन्होंने क्षेत्रीय विधायक प्रवीण पटेल से अखाड़े पर हैंडपंप लगवाने के लिए काफी समय पहले अनुरोध किया था. उस वक्त उन्होंने अखाड़े पर हैंडपंप लगाने का आश्वासन तो दिया था, लेकिन आज तक हैंडपंप नहीं लगा.

प्रैक्टिस के लिए मैट की नहीं है व्यवस्था

उन्होंने बताया कि खिलाड़ियों की तैयारी के लिए उनके पास सिर्फ अखाड़ा ही है. वर्तमान समय में तमाम राज्य स्तर और राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं का आयोजन मैट पर ही होता है. ऐसे में खिलाड़ियों को मैट पर प्रैक्टिस कराना आवश्यक हो जाता है. मैट ना होने के कारण खिलाड़ियों को अन्य शहर और राज्य में भेजना पड़ता है. उन्होंने कहा, तमाम लड़कियां अच्छा कुश्ती लड़ती हैं यदि इन्हें यहीं पर तमाम सुविधाएं मिल जाए तो बाहर नहीं भेजना पड़ेगा.

सरकार कुश्ती की नहीं दे रही अनुमति

उन्होंने कहा कि, कोरोना के कारण सभी खेल बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं. कुश्ती पर भी कोविड का बुरा असर पड़ा है. लॉकडाउन होने के बाद से कुश्ती की प्रतियोगिताएं न के बराबर हो रही हैं. अब लॉकडाउन खुल गया है तो सरकार को कुश्ती की प्रतियोगिताएं कराने की अनुमति देनी चाहिए. इससे खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ेगा. वह प्रदेश को मेडल देने का काम करेंगे.

पहलवानों को पसंद आया हरियाणा

अखाड़े पर दंगल लड़ रहे पहलवानों ने कहा कि, कुश्ती के साथ-साथ तमाम खेलों में हरियाणा सरकार खिलाड़ियों के लिए बेहद अच्छा कार्य कर रही है. वहां खिलाड़ियों के अच्छे प्रदर्शन के लिए डाइट और बुनियादी सुविधाओं पर विशेष ध्यान दिया जाता है.

सरकार ध्यान दे तो मिलेंगे मेडल

पहलवानों ने कहा कि, प्रदेश में खिलाड़ियों को अच्छी सुविधाएं नहीं मिल रही हैं, यही कारण है कि योग्यता रखते हुए भी अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन नहीं कर पाते. यदि प्रदेश सरकार खिलाड़ियों की बुनियादी सुविधाओं पर ध्यान दें तो खिलाड़ी सरकार को मेडल जीतकर जरूर देंगे.

रिपोर्ट- एस के इलाहाबादी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें