1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. aligarh
  5. minister suresh rana has announced to set up a new sugar mill in aligarh sht

Aligarh News: BJP के मंत्री ने अलीगढ़ में नई चीनी मिल बनाने का किया ऐलान,किसान नेता बोले बने तो होगा यकीन

बीजेपी के गन्ना विकास मंत्री सुरेश राणा ने अलीगढ़ में नई चीनी मिल स्थापित करने की घोषणा की है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Aligarh
Updated Date
Minister Suresh Rana
Minister Suresh Rana
prabhat khabar

Aligarh News: जिले की पहली साथा चीनी मिल की जर्जरता और बंदी से परेशान गन्ना किसानों को 2022 में नई चीनी मिल मिलने जा रही है. गन्ना विकास मंत्री सुरेश राणा ने 500 करोड़ से अलीगढ़ में नई चीनी मिल स्थापित करने की घोषणा की.

500 करोड़ से बनेगी नई चीनी मिल

बीजेपी की जन विश्वास रैली बीजेपी के गन्ना विकास मंत्री सुरेश राणा ने जनसभा को संबोधित करते हुए बड़ा ऐलान किया था. मंत्री ने अलीगढ़ में 500 करोड़ रुपए की लागत से नई चीनी मिल स्थापित करने की घोषणा की. गन्ना विकास मंत्री सुरेश राणा ने कहा कि अलीगढ़ में नई चीनी मिल लगने से गन्ना किसानों की सारी समस्याएं खत्म हो जाएंगी.

किसान नेताओं ने घोषणा को लेकर कही ये बात

यहां किसानों ने मंत्री की नई चीनी मिल स्थापित करने की घोषणा को कोरी घोषणा करार दिया. भारतीय किसान यूनियन भानु के प्रदेश मुख्य सचिव डॉ प्रवीण कुमार ने कहा कि, जनसभा में घोषणा से यह नहीं समझ लेना चाहिए कि वह घोषणा धरातल पर साकार होगी. जब तक नई चीनी मिल के लिए बजट आवंटित नहीं किया जाता है, और जमीन नहीं तलाशी जाती, तब तक यह कोरी घोषणा ही लगेगी.

साथा चीनी मिल में पेराई सत्र शुरू

1977 में तत्कालीन पीएम इंदिरा गांधी ने अलीगढ़ की पहली साथा सहकारी चीनी मिल का उद्घाटन किया था. 1280 टीसीडी मिल की क्षमता थी. धीरे-धीरे मिल जर्जर होती गई. विगत 2 साल से मिल सुचारू रूप से नहीं चली, किसान लगातार नई मिल की मांग करते रहे. कई बार घोषणाएं हुई, पर मिल शुरू नहीं हो सकी. कुछ माह पहले चीनी मिल का मरम्मत कार्य फिर शुरू हुआ. 85 लाख के खर्च के बाद 24 दिसंबर को साथा चीनी मिल में पेराई सत्र शुरू हुआ.

रिपोर्ट- चमन शर्मा

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें