1. home Home
  2. state
  3. up
  4. aligarh
  5. kasganj police custody death case altaf father satisfied with police inquiry sht

Kasganj News: कासगंज सुसाइड केस में नया मोड़, मृतक के पिता ने कहा- बेटे ने की आत्महत्या, पुलिस जांच से संतुष्ट

मृतक युवक अल्ताफ के पिता ने कहा कि वह पुलिस कार्रवाई से संतुष्ट है. साथ ही उन्होंने माना है कि उनके बेटे ने खुद आत्महत्या की है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
मृतक अल्ताफ
मृतक अल्ताफ
फाइल फोटो

Kasganj News: कासगंज पुलिस की हिरासत में एक युवक की मौत के मामले में नया मोड़ आ गया है. मृतक युवक के पिता का कहना है कि उनके बेटे ने खुद फांसी लगाकर आत्महत्या की है. जिसके बाद पुलिस अधिकारी उसे अचेत अवस्था में अस्पताल ले गए. युवक के पिता ने कहा कि, वह पुलिस की कार्रवाई से भी संतुष्ट हैं.

इस पूरे मामले में कासगंज एसपी रोहन प्रमोद बोत्रे का कहना है कि, पुलिस ने एक व्यक्ति को पूछताछ के लिए बुलाया. पूछताछ के दौरान उसने शौचालय जाने का अनुरोध किया. वहां उसने अपनी जैकेत के हुड के अंदर की रस्सी से खुद का गला घोंटने की कोशिश की. पुलिस अधिकारी उसे बेहोशी की हालत में अस्पताल ले गए, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई.

फिलहाल, इस मामले में एसपी बोत्रे ने कोतवाली प्रभारी सहित पांच पुलिसकर्मियों को लापरवाही बरतने के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. साथ ही मामले की अपर पुलिस अधीक्षक को जांच देकर विभागीय कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. जांच के बाद ही पता चल सकेगा कि आखिर मृतक अल्ताफ ने किन परिस्थितियों सुसाइड की घटना को अंजाम दिया.

इधर, बसपा सुप्रीमो मायावती ने पुलिस कस्टडी में युवक की मौत को शर्मनाक बताते हुए उच्चस्तरीय जांच की मांग की है. मायावती ने ट्वीट कर कहा- कासगंज में पुलिस कस्टडी में एक और युवक की मौत अति-दुखद व शर्मनाक. सरकार घटना की उच्चस्तरीय जांच कराकर दोषियों को सख़्त सजा दे तथा पीड़ित परिवार की मदद भी करे. यूपी सरकार आए दिन कस्टडी में मौत रोकने व पुलिस को जनता की रक्षक बनाने में विफल साबित हो रही है यह अति-चिन्ता की बात.

क्या था पूरा मामला

दरअसल, मृतक अल्ताफ (21) पुत्र चांद मियां (निवासी नगला सैयद) एक मकान में टाइल लगाने का काम कर रहा था, जहां से एक लड़की लापता हो गई थी. परिजनों ने जिसका आरोप अल्ताफ पर लगाया. परिजनों का कहना था कि अल्ताफ ही लड़की को भगा ले गया है. मामले में कासगंज पुलिस ने अल्ताफ को 8 नवंबर की रात्रि करीब 8 बजे पूछताछ के लिए हिरासत में लिया, जिसके अगले दिन 9 नवंबर की शाम को अल्ताफ ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

मामले में अब तक क्या हुई कार्रवाई

इससे पहले मृतक अल्ताफ के पिता चांद मियां ने आरोप लगाया था कि पुलिस, अल्ताफ को शक के तौर पर थाने ले गई. जहां पर पुलिस वालों ने अल्ताफ को फांसी लगा दी. हालांकि, डॉक्टरों की रिपोर्ट आने के बाद युवक के पिता पुलिस की कार्रवाई से संतुष्ट है. इस पूरे में कोतवाली प्रभारी वीरेंद्र इन्दोलिया, चौकी प्रभारी विकास शर्मा सहित पांच पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया है. फिलहाल, मामले में आगे की जांच जारी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें