1. home Home
  2. state
  3. up
  4. aligarh
  5. controversy over amu monogram registrar issued circular abk

Aligarh News: AMU के मोनोग्राम पर विवाद थमा, रजिस्ट्रार ने जारी किया सर्कुलर, लोगों ने ली राहत की सांस

सोशल मीडिया पर लगातार चल रहा था कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के मार्कशीट आदि दस्तावेज पर एएमयू के मोनोग्राम से कुरान की आयत को हटाया जा रहा है और उर्दू भाषा को भी धीरे-धीरे एएमयू में ख़तम किया जा रही है.

By Guest Contributor
Updated Date
Aligarh Monogram Controversy
Aligarh Monogram Controversy
प्रभात खबर

Aligarh News: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के मोनोग्राम को लेकर विवाद थम गया है. दरअसल, सोशल मीडिया पर लगातार था कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के मार्कशीट आदि दस्तावेज पर एएमयू के मोनोग्राम से कुरान की आयत को हटाया जा रहा है और उर्दू भाषा को भी धीरे-धीरे एएमयू में खत्म किया जा रही है. इस पर एएमयू रजिस्ट्रार ने सर्कुलर जारी कर मोनोग्राम विवाद पर फुलस्टॉप लगा दिया है.

कुरान की आयतों वाला मोनोग्राम यहां होगा उपयोग

एएमयू रजिस्ट्रार अब्दुल हामिद ने सर्कुलर में बताया कि विश्वविद्यालय मोनोग्राम (कुरान की आयत अंकित) का उपयोग डिग्री, डिप्लोमा, प्रमाण पत्र, अंतिम वर्ष की मार्कशीट, डीएसडब्ल्यू द्वारा जारी छात्रों के चरित्र प्रमाण पत्र, शेरवानी, बैज, विश्वविद्यालय ध्वज, भवन, साइन बोर्ड, विश्वविद्यालय डायरी, थीसिस आदि पर किया जा सकता है.

5 सितारों वाला मोनोग्राम यहां होगा उपयोग

बिना कुरान की आयत वाले मोनोग्राम का उपयोग बैठकों, निमंत्रण पत्र, पैंपलेट, परीक्षा और परीक्षण उत्तर पुस्तिकाओं, कैलेंडर, फाइल कवर, परियोजना और प्रयोगशाला रिपोर्ट, परीक्षा व प्रवेश फॉर्म, और लेटर हेड आदि पर किया जाएगा. इस तरह से नष्ट होने वाले कागजात पर कुरान की आयात का किसी भी तरह के अनादर नहीं होगा. वृत्त में आयत के स्थान पर 5 सितारों वाला मोनोग्राम होगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें