1. home Home
  2. state
  3. up
  4. aligarh
  5. cm yogi adityanath will inaugurate several projects with 660 mw units in aligarh sht

नए साल पर अलीगढ़ को CM योगी की बड़ी सौगात, 660 मेगावाट यूनिट के साथ कई परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 4 जनवरी को अलीगढ़ आ रहे हैं. सीएम यहां कासिमपुर पावर हाउस की 660 मेगावाट यूनिट के साथ कई परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Aligarh
Updated Date
cm yogi adityanath
cm yogi adityanath
prabhat khabar

Aligarh News: सीएम योगी आदित्यनाथ नए साल पर 4 जनवरी को अलीगढ़ आ रहे हैं. सीएम यहां कासिमपुर पावर हाउस की 660 मेगावाट यूनिट के साथ कई परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे.

4 जनवरी को अलीगढ़ आएंगे सीएम योगी

बीजेपी की जन विश्वास रैली की जनसभा में सीएम योगी नहीं आ रहे, क्योंकि योगी आदित्यनाथ 4 जनवरी को अलीगढ़ आ रहे हैं. दिसंबर माह में योगी आदित्यनाथ के दो बार आने की प्लानिंग बनी, पर उनका आना नहीं हो पाया.

660 मेगावाट यूनिट का उद्घाटन करेंगे सीएम

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ 4 जनवरी को अलीगढ़ आकर कासिमपुर पावर हाउस की 660 मेगावाट यूनिट का उद्घाटन करेंगे. उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उत्पादन निगम अध्यक्ष एम देवराज सीएम ने कार्यक्रम की पुष्टि की. उद्घाटन को लेकर कासिमपुर पावर हाउस में तैयारियां शुरू हो गई हैं.

अन्य परियोजनाओं का भी होगा लोकार्पण

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ कासिमपुर पावर हाउस की 660 मेगावाट यूनिट के उद्घाटन के साथ पीडब्ल्यूडी में कुछ परियोजनाओं का भी लोकार्पण करेंगे. मुख्य विकास अधिकारी अंकित खंडेलवाल ने भी बताया कि सीएम के चार जनवरी को आने की सूचना आई है.

अब मिलेगी 1280 मेगावाट बिजली

कासिमपुर पावर हाउस में 660 मेगावाट की नई इकाई शुरू होने से पहले यहां 250-250 मेगावाट की दो इकाइयां और चल रही हैं. इसके अतिरिक्त 120 मेगावाट की एक और इकाई है. कुल मिलाकर 620 मेगावाट का उत्पादन हो रहा है. नई इकाई में 660 मेगावाट उत्पादन शुरू होने के बाद यहां 1280 मेगावाट का उत्पादन होने लगेगा.

रिपोर्ट- चमन शर्मा

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें