1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. aligarh
  5. aligarh news ambedkar jayanti will be celebrated in the parks of sangwan city amy

Aligarh News: सांगवान सिटी के पार्कों में अंबेडकर जयंती मनाने पर बनी सहमति, प्रशासन- पुलिस बनी मध्यस्थ

अलीगढ़ की रिहायशी कॉलोनी सांगवान सिटी में फ्लैट मालिकों ने 'उत्पीड़न से पलायन को मजबूर दलित, मकान बिकाऊ है' के फ्लैक्स लगा रखे थे. फ्लैट में रहने वालों का आरोप था कि पार्क में डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती नहीं मनाने नहीं दी जा रही है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
सांगवान सिटी में लगे फ्लैट बिकाऊ के बैनर
सांगवान सिटी में लगे फ्लैट बिकाऊ के बैनर
प्रभात खबर

Aligarh News: सांगवान सिटी के निवासी अब सोसायटी के पार्क में अंबेडकर जयंती मना सकेंगे. जिला प्रशासन और पुलिस ने मध्यस्थ बनकर बिल्डर और सांगवान सिटी के लोगों के बीच समझौता करा दिया है. सांगवान सिटी के मुख्य गेट के पास वाले पार्क, मंदिर पार्क, हैवन पार्क में यह आयोजन किये जा सकेंगे. कार्यक्रम की सूचना ओजोन सिटी मैनेजमेंट को 8 दिन पूर्व देनी होगी.

अलीगढ़ की रामघाट रोड से क्यामपुर के पास स्थित रिहायशी कॉलोनी सांगवान सिटी में फ्लैट मालिकों ने 'उत्पीड़न से पलायन को मजबूर दलित, मकान बिकाऊ है' के फ्लैक्स लगा रखे थे. फ्लैट में रहने वालों का आरोप था कि सांगवान सिटी के बिल्डर कॉलोनी के पार्क में डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती नहीं मनाने दे रहे हैं. इस उत्पीड़न से नाराज दलित पलायन का मन बना रहे थे और अपने फ्लैट पर दलित, मकान बिकाऊ है लिख रहे थे.

एडीएम सिटी राकेश पटेल ने प्रभात खबर को बताया कि सांगवान सिटी में अंबेडकर जयंती पार्क में मनायी जा सकेगी. दोनों पक्षों में बातचीत के बाद मामले का पटाक्षेप हो गया है. सांगवान सिटी के हेड नरेंद्र सांगवान ने बताया कि दोनों पक्षों के साथ एसीएम-2, सीईओ-2, थाना प्रभारी बैठे. दोनों तरफ से पांच-पांच लोगों की कमेटी बनाई गई थी. जिन्होंने यह तय किया है कि कोई भी जयंती या कार्यक्रम पार्क में मनाये जा सकेंगे.

गौरतलब है कि अलीगढ़ की सांगवान सिटी के सी-ब्लॉक में कई फ्लैटों पर पलायन के फ्लैक्स लगे थे. जिन पर लिखा था कि 'उत्पीड़न से पलायन को मजबूर दलित, मकान बिकाऊ है.' सावन सिटी बिल्डर पर आरोप था कि बिल्डर बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की जयंती मनाने के लिए पार्क नहीं दे रहे. पहले भी 2017 में अंबेडकर जयंती मनाने के लिए अनुमति मांगी गई थी, परंतु नहीं दी गई.

सांगवान सिटी के प्रोजेक्ट हेड राजकुमार पांडे ने बताया कि कॉलोनी में कहीं भी प्रोग्राम करने की इजाजत दी जा चुकी है. शहर में धारा 144 लागू है, इसलिए पार्क या अन्य कहीं भी कोई कार्यक्रम किया जाता है, तो उसकी जिम्मेदारी आयोजनकर्ता की होगी.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें