1. home Home
  2. state
  3. up
  4. aligarh
  5. agriculture minister shahi said stock and rate boards should be put at all fertilizer shop sht

Aligarh News: खाद की सभी दुकानों पर लगेंगे स्टॉक और रेट बोर्ड, कृषि मंत्री ने दिए निर्देश

यूपी के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही अलीगढ़ पहुंचे. यहां उन्होंने खाद की सभी दुकानों पर स्टॉक और रेट बोर्ड लगाने के निर्देश दिए.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
यूपी कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही खाद पर अलीगढ़ के अधिकारियों को निर्देश देते हुए
यूपी कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही खाद पर अलीगढ़ के अधिकारियों को निर्देश देते हुए
प्रभात खबर

Aligarh News: यूपी के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही अलीगढ़ पहुंचे, उन्होंने डीएपी और अन्य उर्वरक उपलब्धता उपलब्धता की समीक्षा की. साथ ही खाद की सभी दुकानों पर स्टॉक और रेट बोर्ड लगाने के निर्देश दिए.

कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने सर्किट हाउस में मण्डल के कृषि एवं संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. डीएपी और अन्य उर्वरक उपलब्धता की समीक्षा करते हुए उन्होंने निर्देश दिये कि अधिकारी उपलब्ध खाद प्राथमिकता बिक्री कराएं, यदि दुकानों पर खाद उपलब्ध नहीं है तो स्पष्ट रूप से 'स्टॉक नहीं' का बोर्ड लगाया जाए. सभी दुकानों पर स्पष्ट रूप से स्टॉक बोर्ड और रेट बोर्ड लगाया जाए.

कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि, किसानों को किसी भी तरह की परेशानी न होने दी जाए. प्रदेश में कहीं भी डीएपी की कोई कमी नहीं है. भारत सरकार में केन्द्रीय उर्वरक मंत्री से उन्होंने खाद के बारे में बात की है. उन्होंने आश्वस्त किया है कि फास्फेटिक फर्टिलाइजर विशेषकर डीएपी की प्रदेश में कोई कमी नहीं होने दी जाएगी.

कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि, खाद के आने, बिकने और बचने के बारे में डीएम को नियमित रूप से अवगत कराया जाए. किसी भी सहकारी समिति और निजी दुकानदारों द्वारा उर्वरक बिक्री के संबंध में अनियमितता न बरती जाए.

बैठक में कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही के अलावा सांसद सतीश गौतम सहित समस्त जिला कृषि अधिकारी और भूमि संरक्षण अधिकारी मौजूद रहे.

रिपोर्ट चमन शर्मा, अलीगढ़

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें