1. home Home
  2. state
  3. up
  4. agra
  5. case registered against former minister raja aridaman supporters in violence case in agra abk

Agra News: हूटर बजाने के नाम पर दो गुटों में हिंसक झड़क, पूर्व मंत्री अरिदमन और समर्थकों पर केस

पिनाहट में बवाल को लेकर कई थानों की फोर्स के साथ पीएसी को चप्पे-चप्पे पर तैनात किया गया है. कस्बा क्षेत्र में तनावपूर्ण शांति है. पिनाहट पुलिस ने पूर्व ब्लॉक पक्ष की तहरीर पर मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Agra
Updated Date
हूटर बजाने के नाम पर दो गुटों में हिंसक झड़क
हूटर बजाने के नाम पर दो गुटों में हिंसक झड़क
प्रभात खबर

Agra News: आगरा जिले के पिनाहट क्षेत्र में पूर्व मंत्री और पूर्व ब्लॉक के बीच हुए विवाद में पिनाहट थाना में पूर्व मंत्री राजा अरिदमन और उनके समर्थकों के के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. वहीं, क्षेत्र में तनाव की स्थिति देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है.

मंगलवार को पूर्व कैबिनेट मंत्री राजा अरिदमन सिंह की बाइक रैली जन जागरण यात्रा के दौरान पूर्व ब्लॉक प्रमुख सुग्रीव सिंह चौहान के समर्थकों की गाड़ियां निकलने के दौरान हूटर बजाने को लेकर पूर्व कैबिनेट मंत्री और पूर्व ब्लॉक प्रमुख के समर्थक आमने-सामने आ गए थे. इस दौरान जमकर बवाल हुआ था. पथराव में कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गई थी और आधा दर्जन लोग घायल हुए थे. बवाल और झगड़े की सूचना पर उच्चाधिकारियों के साथ मौके पर कई थानों की फोर्स के पहुंचने पर मामला शांत हुआ.

घटना की सूचना पर एसपी सिटी आगरा विकास कुमार दोनों पक्षों के नेताओं से बातचीत की और मामले को शांत कराया. पिनाहट में बवाल को लेकर कई थानों की फोर्स के साथ पीएसी को चप्पे-चप्पे पर तैनात किया गया है. कस्बा क्षेत्र में तनावपूर्ण शांति है. पिनाहट पुलिस ने पूर्व ब्लॉक पक्ष की तहरीर पर मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

बताते चलें कि पूर्व मंत्री अरिदमन सिह सोमवार से तीन दिवसीय जन जागरण बाइक रैली यात्रा का आयोजन कर रहे हैं. दूसरे दिन मंगलवार को बाइक रैली को कस्बा पिनाहट स्थित गोलस वाटिका से पूर्व मंत्री हरी झंडा दिखाकर रवाना कर रहे थे. इसी दौरान पूर्व ब्लॉक प्रमुख सुग्रीव चौहान के समर्थकों की आधा दर्जन से अधिक गाड़ियों का मार्ग से गुजरना हुआ. हूटर बजाने को लेकर दोनों के समर्थक आपस में टकरा गए.

गाली-गलौज के साथ मामला इतना बढ़ गया कि दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए जमकर पथराव हुआ. जिसमें सुग्रीव समर्थको की आधा दर्जन से अधिक गाडियां क्षतिग्रस्त हो गई. पूर्व ब्लॉक प्रमुख समर्थकों ने पूर्व मंत्री समर्थक विजेंद्र शर्मा के ढाबे पर तोड़फोड़ कर तहस-नहस कर दिया. ढाबे, बाइक और सामान को आग के हवाले कर दिया. ढाबे पर मौजूद युवक राम निवास की जमकर पिटाई की गई. जिसमें वो गंभीर रूप से घायल हो गया. मारपीट पथराव के दौरान दोनों पक्षों के करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गए.

पूर्व ब्लॉक प्रमुख सुग्रीव सिंह चौहान के पक्ष की तहरीर के आधार पर पिनाहट पुलिस ने पूरे बवाल में पूर्व कैबिनेट मंत्री राजा महेंद्र अरिदमन सिंह सहित 145 लोग नामजद और 200 अज्ञात के खिलाफ थाना पिनाहट में मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस वीडियो फुटेज के माध्यम से आरोपियों को चिन्हित कर मामले की जांच पड़ताल कर रही है. कस्बा क्षेत्र में उपजिलाधिकारी बाह रतन सिंह वर्मा सीओ पिनाहट संजय रेड्डी, सीओ बाह रविंद्र कुमार पुलिस फोर्स के साथ कस्बा क्षेत्र में लगातार गस्त कर रहे हैं.

(रिपोर्ट:- राघवेंद्र सिंह, आगरा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें