1. home Home
  2. state
  3. up
  4. agra
  5. agra news union minister kiren rijiju inaugurated mp sports competition sht

Agra News: केंद्रीय मंत्री ने हरी झंडी दिखाकर मिनी मैराथन को किया रवाना, स्टेडियम तक खुद भी दौड़े किरण रिजिजू

सांसद खेल स्पर्धा का आगरा में आज शुभारंभ करने केंद्रीय मंत्री किरण रिजजू पहुंचे. उन्होंने आगरा कॉलेज ग्राउंड में मैराथन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. साथ ही खुद भी दौड़ते हुए एकलव्य स्टेडियम तक पहुंचे.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
केंद्रीय मंत्री ने लगाई दौड़
केंद्रीय मंत्री ने लगाई दौड़
प्रभात खबर

Agra News: आगरा के एकलव्य स्पोर्ट्स स्टेडियम में रविवार से सांसद खेल स्पर्धा शुरू हो गई है. इस दौरान केंद्रीय विधि एवं कानून मंत्री किरन रिजिजू ने आगरा कॉलेज में मिनी मैराथन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. ये मैराथन सदर स्थित एकलव्य स्टेडियम में समाप्त होगी. जहां पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जा रहा है.

धावकों को मिलेंगे पुरस्कार

मैराथन में प्रथम द्वितीय तृतीय आने वाले धावकों को पुरस्कार भी दिए जाएंगे. मिनी मैराथन में छोटे से लेकर बड़े और बुजुर्ग, विकलांग और एसिड अटैक पीड़ित भी शामिल हैं. रविवार सुबह करीब 8 बजे मंत्री किरण रिजिजू आगरा में सांसद खेल स्पर्धा का शुभारंभ करने के लिए पहुंचे. जहां पर उन्होंने प्रतिभागियों को संबोधित किया. इस दौरान आगरा कॉलेज ग्राउंड में हजारों की संख्या में लोगों की भीड़ देखने को मिली.

युवा अब खेल के प्रति जागरूक हो रहा है- केंद्रीय मंत्री

केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि, जिस देश के लोग मानसिक रूप से स्वस्थ होंगे और शारीरिक रूप से फिट होंगे. वह देश हमेशा ही तरक्की की ओर बढ़ता चला जाएगा. हमारे देश ने पहले की अपेक्षा इस बार ओलंपिक में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है. देश का युवा अब खेल के प्रति जागरूक हो रहा है. उन्होंने बताया कि लोगों के जीवन में सुख और दुख हमेशा ही आते रहते हैं लेकिन अगर आप खेलेंगे नहीं तो सुख-दुखों से ही घिरे रहेंगे.

अगले ओलंपिक में भारत टॉप 10 में होगा- केंद्रीय मंत्री

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि, आगरा के लोगों में जिस तरह से ऊर्जा दिखाई दे रही है ऐसी ऊर्जा उन्होंने कहीं नहीं देखी. उन्होंने कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो सांसद खेल स्पर्धा का शुभारंभ किया है, वह बहुत ही अच्छा कार्य है. इससे लोग एक तरफ जहां खेल के प्रति जागरूक होंगे वहीं दूसरी तरफ अपने आप को फिट भी रख सकेंगे. सांसद खेल स्पर्धा से लोगों में जो जोश दिखाई दे रहा है उससे उम्मीद है कि 2028 में अमेरिका में होने वाले ओलंपिक में भारत टॉप 10 में जरूर रहेगा.

हर वर्ग के लोगों ने लिया हिस्सा

सांसद खेल स्पर्धा द्वारा आयोजित की गई मिनी मैराथन में जहां एक तरफ बच्चे और युवक दिखाई दे रहे थे. वहीं दूसरी तरफ बुजुर्ग, एसिड अटैक पीड़िता और विकलांग भी इस मैराथन में अपनी सहभागिता दर्ज करते हुए नजर आ रहे थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें