1. home Hindi News
  2. state
  3. red fort violence lakkha sidhana addressed the kisan rally in punjab said when delhi police come to catch then surround them ksl

Red Fort Violence : पंजाब की किसान रैली को फरार लक्खा सिधाना ने किया संबोधित, कहा- दिल्ली पुलिस पकड़ने आये तो घेर लेना

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बठिंडा की किसान रैली में शामिल लक्खा सिधाना
बठिंडा की किसान रैली में शामिल लक्खा सिधाना
ANI

बठिंडा : दिल्ली के लाल किला हिंसा मामले के आरोपित लक्खा सिधाना ने पंजाब के बठिंडा जिले के महराज गांव में आयोजित किसान रैली में मंगलवार को शामिल हुआ. केंद्र सरकार के तीनों नये कृषि कानूनों (New Farm Laws) के विरोध में आंदोलन कर रहे किसानों द्वारा गणतंत्र दिवस के दिन निकाले गयी ट्रैक्टर परेड के दौरान दिल्ली के कई इलाकों में हिंसा हुई थी.

लक्खा सिधाना के रैली में शामिल होने पर गिरफ्तार नहीं किये जाने पर पंजाब पुलिस का कहना है कि लक्खा के खिलाफ पुलिस ने कोई केस दर्ज नहीं किया है. ऐसे में पंजाब पुलिस का काम कानून-व्यवस्था बनाये रखने का है. मालूम हो कि दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने पंजाब के लक्खा सिधाना की गिरफ्तारी पर एक लाख रुपये के इनाम की घोषणा की है.

लक्खा सिधाना ने युवाओं को संबोधित करते हुए किसान आंदोलन से जुड़ने की अपील की. साथ ही कहा कि दिल्ली पुलिस पंजाब के युवाओं को पकड़ने आती है, तो उन्हें घेर लें. साथ ही कहा कि पंजाब पुलिस पंजाब के लड़कों की गिरफ्तारी में अगर दिल्ली पुलिस की मदद करती है, तो मुख्यमंत्री जिम्मेदार होंगे.

लक्खा सिधाना ब्लू स्वेटर और सफेद शर्ट पहने हुए रैली में शामिल हुआ. रैली में शामिल होने की कई तस्वीरें भी सामने आयी हैं. लाल किला हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस लक्खा सिधाना को मास्टरमाइंड बता रही है. दिल्ली पुलिस की गिरफ्त से फरार लक्खा सिधाना ने फेसबुक पर वीडियो जारी कर पंजाब के युवाओं से बठिंडा में 23 फरवरी को जुटने की अपील की थी.

मालूम हो कि लाल किला हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस मुख्य आरोपित दीप सिद्धू को गिरफ्तार कर चुकी है. वहीं, गैंगस्टर से सामाजिक कार्यकर्ता बने पंजाब के बठिंडा निवासी लक्खा सिधाना अब भी फरार है. उस पर कई मामले दर्ज हैं. कई मामलों में उसकी गिरफ्तारी भी हो चुकी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें