1. home Home
  2. state
  3. rajasthan
  4. protest against sachin pilot before rajasthan cabinet reshuffle list of new ministers mtj

राजस्थान में नयी कैबिनेट के गठन से पहले सचिन पायलट के विरोध में नारेबाजी, मंत्रियों की लिस्ट में हैं इनके नाम

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि जो मंत्री नहीं हैं, उनका योगदान किसी भी रूप में कमतर नहीं है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Cabinet Reshuffle News: सचिन पायलट बोले-कांग्रेस एक है
Cabinet Reshuffle News: सचिन पायलट बोले-कांग्रेस एक है
PTI

Cabinet Reshuffle News: राजस्थान में नयी कैबिनेट के गठन और उसके शपथ ग्रहण से पहले कांग्रेस में सब कुछ ठीक नहीं दिख रहा. अशोक गहलोत और सचिन पायलट दोनों यह दिखाने की कोशिश कर रहे हैं कि कोई विवाद नहीं है, लेकिन समर्थक कुछ और कह रहे हैं. अगर सब कुछ ठीक है, तो कांग्रेस के राजस्थान प्रभारी अजय माकन क्यों कह रहे हैं कि आप मंत्री बनने के बारे में नहीं सोचें. आप पार्टी के बारे में सोचिए. सरकार के बारे में सोचिए. कांग्रेस पार्टी सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के निर्देशों पर चलती है.

वहीं, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि जो मंत्री नहीं हैं, उनका योगदान किसी भी रूप में कमतर नहीं है. अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि सरकार ने अब तक बेहतरीन काम किया है. कोरोना काल में राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने पूरी जिम्मेदारी के साथ काम किया और इस वैश्विक महामारी से निबटने में सफलता हासिल की.

बताया जा रहा है कि 11 कैबिनेट और 4 राज्य मंत्री शपथ लेंगे. संभावित कैबिनेट मंत्रियों के नाम हेमाराम चौधरी, भजन लाल जाटव, विश्वेंद्र सिंह, रमेश मीणा, रामलाल जाट, टीकाराम जूली, गोविंदराम मेघवाल, महेंद्र सिंह मालवीय, महेश जोशी, ममता भूपेश बैरवा, शकुंतला रावत हैं. वहीं राज्यमंत्री के रूप में जाहिदा, मुरारी लाल मीणा, राजेंद्र गुढ़ा और बिजेंद्र सिंह ओला के शपथ लेने की उम्मीद है.

कैबिनेट के शपथ ग्रहण से पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा है कि कांग्रेस आलाकमान ने सभी बातें सुनीं. कमियों को दूर किया और सर्वमान्य फैसला किया है. अब किसी को कोई शिकायत नहीं है. संवाददाताओं से बातचीत करते हुए पायलट ने कहा कि इसका गुट-उसका गुट नहीं, कांग्रेस एक है.

बताया जा रहा है कि सचिन पायलट के पसंदीदा 5 विधायकों को कैबिनेट में जगह मिल रही है. इससे पायलट बेहद प्रसन्न हैं. हालांकि, वह इससे इंकार कर रहे हैं. उनका कहना है कि दलितों और आदिवासियों को कैबिनेट में जगह दी गयी है. इससे जनता में अच्छा संदेश जायेगा. सचिन ने कहा कि अब हम सब मिलकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कुकर्मों को उजागर करेंगे.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें