1. home Hindi News
  2. state
  3. mp
  4. uma bharti praises congress leader kamalnath is like my big brother mp by poll results bjp congress bhopal news pwn

'कमलनाथ मेरे बड़े भाई जैसे हैं', जानें उमा भारती ने कांग्रेस नेता को लेकर और क्या कहा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
'कमलनाथ में बड़े भाई जैसे हैं', जानें उमा भारती ने कांग्रेस नेता को लेकर और क्या कहा
'कमलनाथ में बड़े भाई जैसे हैं', जानें उमा भारती ने कांग्रेस नेता को लेकर और क्या कहा
File Photo

मध्यप्रदेश में भाजपा नेता उमा भारती प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री की तारीफ की है. उमा भारती ने कमलनाथ की सराहना करते हुए कहा कि कमलनाथ में प्रदेश में हुए उपचुनावों को बहुत अच्छे तरीके से लड़ा. पर जितनी मेहनत उन्होंने उपचुनाव में की थी अगर उतनी मेहनत सरकार चलाने में करते तो उनकी सरकार नहीं गिरती. कमलनाथ अच्छे तरीके सरकार चलाते तो उनकी सरकार 15 महीने में नहीं गिरती.

भाजपा नेता ने कहा कि , ‘‘कमलनाथ जी ने भी उपचुनाव बहुत अच्छा लड़ा... वह इसी तरह से अपनी सरकार चलाए होते तो मामला गड़बड़ नहीं होता.’’ उमा ने कहा, ‘‘वह (कमलनाथ) बहुत ही सभ्य व्यक्ति हैं. वह मेरे बड़े भाई जैसे हैं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘ये चुनाव उन्होंने (कमलनाथ) बहुत ही टेक्निकल (तकनीकी रूप से) लड़ा. जैसे उन्होंने मलहरा में राम सिया भारती को खड़ा किया.’’

मध्य प्रदेश में 28 सीटों पर हुए उपचुनावों में चुनावी मैदान में उतरे प्रदेश के 12 मंत्रियों में से तीन मंत्री चुनाव हार गये हैं जबकि नौ मंत्री चुनाव जीतने में कामयाब रहे. सभी मंत्री मार्च में कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता और विधायक पद से त्यागपत्र देकर भाजपा में शामिल हुए थे. इनमें अधिकांश भाजपा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक हैं. इस उपचुनाव में भाजपा को बड़ी सफलता मिली है. 19 सीटों पर भाजपा ने कब्जा किया है, जबकि 9 सीटें कांग्रेस के खाते में गयी हैं.

उपचुनाव के घोषित हुए परिणामों के अनुसार प्रदेश सरकार में सिंधिया समर्थक दो मंत्री इमरती देवी डबरा से 7,633 मतों के अंतर और गिर्राज दंडोतिया दिमनी से 26,467 वोटों के अंतर से चुनाव हार गये हैं. इसके अलावा एक अन्य मंत्री एदल सिंह कंषाना भी सुमावली सीट से 10,947 मतों से चुनाव हार गये हैं. विधानसभा चुनाव 2018 में डबरा सीट से इमरती देवी ने कांग्रेस उम्मीदवार के तौर भाजपा उम्मीदवार कप्तान सिंह को 57,446 वोटों से हराया था.

मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा के लिए हुए उपचुनावों में से 19 पर भाजपा ने जीत दर्ज कर ली. इसके साथ ही शिवराज सरकार पर मंडरा रहा संकट टल गया है. कांग्रेस 9 सीटों पर जीती है.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें