1. home Hindi News
  2. state
  3. mp
  4. mp news sidhi two police officers suspended removing clothes journalist here all updates amh

MP News: हवालात में अंडरवियर में रखते हैं लोगों को ताकि फांसी ना लगा लें, पुलिसवाले का ये कैसा तर्क

कोतवाली थाना प्रभारी (निरीक्षक) मनोज सोनी ने बताया कि सोशल मीडिया फेसबुक में लम्बे अर्से से अनुराग मिश्रा नामक व्यक्ति द्वारा सीधी विधायक केदार नाथ शुक्ल एवं उनके परिजनों के विरुद्ध अमर्यादित पोस्ट व टिप्पणी की जा रही थी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
MP News, sidhi
MP News, sidhi
ani

सीधी (MP News) : मध्यप्रदेश के सीधी जिले में एक नाट्य कलाकार की गिरफ्तारी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे एक पत्रकार सहित कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया और उन्हें लॉकअप में चड्डी छोड़कर बाकी सारे कपड़े उतारने के लिए बाध्य कर दिया. एक अधिकारी ने बताया कि लॉकअप में केवल चड्डी पहने इनका फोटो वायरल होने के बाद प्रशासन ने इस मामले को गंभीरता से लिया एवं दो पुलिस अधिकारियों को गुरुवार रात को लाइन हाजिर कर दिया है. अधिकारी ने बताया कि इंद्रावती नाट्य समिति के संचालक एवं नाट्य कलाकार नीरज कुंदेर की गिरफ्तारी के विरोध में नाट्य कलाकारों ने दो अप्रैल को कोतवाली पुलिस थाने के समक्ष शासन के खिलाफ नारेबाजी की थी जिसके बाद प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया गया था.

क्‍या है मामला

कोतवाली थाना प्रभारी (निरीक्षक) मनोज सोनी ने बताया कि सोशल मीडिया फेसबुक में लम्बे अर्से से अनुराग मिश्रा नामक व्यक्ति द्वारा सीधी विधायक केदार नाथ शुक्ल एवं उनके परिजनों के विरुद्ध अमर्यादित पोस्ट व टिप्पणी की जा रही थी. विधायक के पुत्र गुरुदत्त शरण शुक्ल ने इसकी शिकायत कोतवाली पुलिस एवं पुलिस अधीक्षक से की थी. बाद में जांच में पता चला कि नीरज कुंदेर इन्हें भेज रहा था. उन्होंने कहा कि उसके खिलाफ भादंसं की धारा 419, 420, आईटी एक्ट एवं दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 151 के तहत मामला दर्ज कर कार्यपालिक मजिस्ट्रेट गोपद बनास के समक्ष पेश किया गया, जिसने उसे जेल भेज दिया.

ये कैसा तर्क

न्‍यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार मनोज सोनी ने कहा कि पकड़े हुए लोग पूरे नग्न नहीं थे. हम सुरक्षा की दृष्टी से उनको हवालात में अंडरवियर में रखते हैं जिससे कोई व्यक्ति अपने कपड़ों से खुद को फांसी न लगा ले. सुरक्षा की वजह से हम उनको ऐसे रखते हैं. उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले थाने में एक आदमी के खिलाफ FIR दर्ज़ हुई थी. यह आदमी फर्जी ID बनाकर प्रतिष्ठित लोगों को अपशब्द बोलता था. आरोपी की तरफ से 25-30 लोगों ने थाने के सामने प्रदर्शन किया. इन लोगों को हवालात में डाल दिया. इनमें से एक ही पत्रकार है जो यूट्यूब पर काम करता है.

MP News, sidhi
MP News, sidhi
ani

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ नारेबाजी

मनोज सोनी ने बताया कि इंद्रावती नाट्य समिति के संचालक एवं नाट्य कलाकार नीरज कुंदेर की गिरफ्तारी के विरोध में नाट्य कलाकारों ने दो अप्रैल की देर शाम कोतवाली पुलिस थाने के समक्ष अवैध रूप से जमावड़ा लगाकर विधायक शुक्ल एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ नारेबाजी की. उन्होंने कहा कि शांति भंग की संभावना को देखते हुए प्रदर्शनकारी कनिष्क तिवारी (यूट्यूब पत्रकार) सहित 30 लोगों के विरुद्ध दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 151 के तहत प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई. हिरासत में लेने के बाद तीन अप्रैल को उन्हें छोड़ दिया गया था. हालांकि, सोनी ने पत्रकार कनिष्क तिवारी सहित विभिन्न लोगों के साथ अभद्र व्यवहार किये जाने को इनकार दिया.

पुलिसवाले लाइन हाजिर

इसी बीच, गुरुवार रात को सीधी पुलिस अधीक्षक मुकेश कुमार श्रीवास्तव ने कोतवाली में निरुद्ध व्यक्तियों की आपत्तिजनक फोटो सोशल मीडिया में वायरल होने से बरती गई लापरवाही के कारण कोतवाली थाना प्रभारी मनोज सोनी एवं घटना के वक्त कोतवाली थाने में मौजूद अमिलिया पुलिस थाना प्रभारी अभिषेक सिंह परिहार को लाइन हाजिर कर दिया है.

भाषा इनपुट के साथ

Posted By : Amitabh Kumar

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें