1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. sharad pawar advice to uddhav on raj thackeray threat blow to mamata banerjee said third front not possible without congress mtj

राज की धमकी पर उद्धव को पवार की नसीहत, ममता को दिया झटका, बोले- कांग्रेस के बगैर तीसरा मोर्चा संभव नहीं

शरद पवार ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को नसीहत दी है, तो भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ तीसरा मोर्चा पर भी बयान दिया है. मराठा छत्रप शरद पवार ने कहा है कि कांग्रेस के बगैर तीसरा मोर्चा संभव ही नहीं है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राज ठाकरे पर होगी कार्रवाई
राज ठाकरे पर होगी कार्रवाई
Prabhat Khabar Graphics

मुंबई: मस्जिदों से लाउडस्पीकर पर अजान के मुद्दे पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार (NCP Chief Sharad Pawar) ने पहली बार अपनी चुप्पी तोड़ी है. उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को नसीहत दी है, तो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ तीसरा मोर्चा (Third Front) पर भी बयान दिया है. मराठा छत्रप शरद पवार ने कहा है कि कांग्रेस (Congress) के बगैर तीसरा मोर्चा संभव ही नहीं है.

उद्धव ठाकरे को दी ये नसीहत

इससे पहले उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) के प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) की धमकी के मामले को गंभीरता से लेने की नसीहत दी. शरद पवार ने मुंबई में बुधवार को कहा कि यह वक्त महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर बात करने की है. कोई इस विषय पर बात नहीं कर रहा. लोग मस्जिदों से बजाये जा रहे लाउडस्पीकर पर बात कर रहे हैं.

राज ठाकरे ने दी है ये धमकी

उद्धव ठाकरे के चचेरे भाई और बाला साहब के रास्ते चलने वाले मनसे प्रमुख राज ठाकरे (MNS Chief Raj Thackeray) ने धमकी दी है कि अगर 3 मई तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटाये गये, तो महाराष्ट्र में उनके समर्थक मंदिरों से लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजायेंगे. महाराष्ट्र के गृह मंत्रालय के मुताबिक, एमएनएस चीफ राज ठाकरे के खिलाफ केस दर्ज किया जायेगा.

राज ठाकरे पर दर्ज हुआ मुकदमा

राज्य गृह मंत्रालय के मुताबिक, मनसे प्रमुख राज ठाकरे के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया जायेगा. बता दें कि ठाणे में राज ठाकरे के समर्थकों ने तलवार लहरायी थी. इसी मामले में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना और उनके समर्थकों पर कार्रवाई करने की तैयारी पुलिस कर रही है.

बताया जा रहा है कि राज ठाकरे के खिलाफ ठाणे के नौपाड़ा पुलिस स्टेशन में एक केस दर्ज किया गया है. इस सिलसिले में अविनाश जाधव और रवींद्र मोरे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

कांग्रेस के बगैर तीसरा मोर्चा संभव नहीं- शरद पवार

एनसीपी चीफ शरद पवार ने तीसरा मोर्चा को लेकर भी बयान दिया है. शरद पवार का यह बयान एक तरह से ममता बनर्जी के लिए झटका ही है. ममता बनर्जी जो कांग्रोस को दरकिनार कर खुद को तीसरा मोर्चा का नेता बनाने की कोशिशों में जुटी हैं, उस पर पलीता लगा दिया. पवार ने कहा कि कांग्रेस के बगैर तीसरा मोर्चा संभव ही नहीं है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें