32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

स्थायी हेलीपैड निर्माण का विरोध

सोनुवा : सोनुवा प्रखंड के भालुरूंगी पंचायत अंतर्गत महुलडीहा गांव के मैदान में जिला प्रशासन द्वारा स्थायी हेलीपैड बनाने का ग्रामीणों ने विरोध किया. सोमवार को हेलीपैड बनाने के लिए निर्माण कार्य शुरू किया जा रहा था. जिसके लिए मैदान में जेसीबी पहुंचा. जिसे देख ग्रामीणों ने उसकी जानकारी ग्रामीण मुंडा दिनेश महतो व मुखिया […]

सोनुवा : सोनुवा प्रखंड के भालुरूंगी पंचायत अंतर्गत महुलडीहा गांव के मैदान में जिला प्रशासन द्वारा स्थायी हेलीपैड बनाने का ग्रामीणों ने विरोध किया. सोमवार को हेलीपैड बनाने के लिए निर्माण कार्य शुरू किया जा रहा था.

जिसके लिए मैदान में जेसीबी पहुंचा. जिसे देख ग्रामीणों ने उसकी जानकारी ग्रामीण मुंडा दिनेश महतो व मुखिया फूलचांद जामुदा को दी. जिसके बाद ग्रामीण मौके पर पहुंचे व निर्माण कार्य के बारे में जानकारी प्राप्त करने लग़े इस दौरान सोनुवा थाना के प्रभारी बिनोद उरांव भी उपस्थित थ़े श्री उरांव ने बताया कि डीसी साहब के आदेश पर हेलीपैड का निर्माण कराया जा रहा है.

जिससे बरसात के दिनों में भी र्जुरत पड़ने पर हेलीकॉप्टर लैंड किया जा सक़े ग्रामीणों ने थाना प्रभारी से कहा कि यह सोनुवा का एकमात्र खेल मैदान है. जहां पर ग्रामीणों के अलावे सारे सरकारी खेलकूद व अन्य कार्यक्रमों का आयोजन होता है. पास में स्थित सरकारी विद्यालयों के बच्चे भी यहां खेलकूद करते है.

इस मैदान में हेलीपैड का निर्माण कराया गया तो ग्रामीण प्रतिभाओं व ग्रामीण क्षेत्र के खेलकूद को बढ़वा देने में असुविधा होगी. जिस कारण उन्होंने निर्माण कार्य बंद कराने की मांग की.
ग्रामीणों का कहना है कि हेलीपैड का निर्माण सीआरपीएफ कैंप समीप स्थित निर्माणाधिन स्टेडियम में किया जाय़े जिसको लेकर मुखिया व ग्रामीण मुंडा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल भी जल्द डीसी से मुलाकात करेगा. ग्रामीणों का कहना है कि वह किसी भी हाल में मैदान में हेलीपैड का निर्माण होने नहीं देंग़े.
बनने नहीं दिया जायेगा हेलीपैड: मुखिया

भालुरूंगी पंचायत के मुखिया फूलचांद जामुदा ने कहा कि किसी भी हाल में हेलीपैड नहीं बनने दिया जायेगा. अगर प्रशासन को हेलीपैड बनाना है तो निर्माणाधिन स्टेडियम में बनाएं

दूसरी जगह हो निर्माण : मुंडा

महुलडीहा गांव के ग्रामीण मुंडा दिनेश महतो ने कहा कि हेलीपैड का निर्माण दूसरी जगह पर हो, नहीं तो ग्रामीण के संग उग्र आंदोलन किया जायेगा. हम लोग जल्द ही डीसी से मिल कर उनसे बात करेंग़े.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें