1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. singhbhum west
  5. gurucharan and kapil of novamundi will work in hong kong company srn

नोवामुंडी के गुरुचरण और कपिल हांगकांग की कंपनी में करेंगे नौकरी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
टाटा स्टील और झारखंड सरकार द्वारा संचालित आइटीआइ से पढ़े नोवामुंडी के दो युवाओं को विदेश में नौकरी का प्रस्ताव मिला है.
टाटा स्टील और झारखंड सरकार द्वारा संचालित आइटीआइ से पढ़े नोवामुंडी के दो युवाओं को विदेश में नौकरी का प्रस्ताव मिला है.
twitter

पश्चिमी सिंहभूम : टाटा स्टील और झारखंड सरकार द्वारा संचालित आइटीआइ से पढ़े नोवामुंडी के दो युवाओं को विदेश में नौकरी का प्रस्ताव मिला है. ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं के लिए यह बड़ी उपलब्धि है. नोवामुंडी के गुरुचरण बोबोंगा और कपिल देव प्रधान को हांगकांग में टीवीएससी कंस्ट्रक्शन स्टील सॉल्यूशंस से नौकरी का प्रस्ताव मिला है. टाटा स्टील स्किल डेवलपमेंट सोसाइटी (टीएसएसडीएस) झारखंड सरकार के साथ तमाड़ (रांची) और जगन्नाथपुर (पश्चिम सिंहभूम) में पीपीपी मोड में आइटीआइ चला रही है और झारखंड व ओडिशा के परिचालन क्षेत्रों के ग्रामीण युवाओं को व्यावसायिक प्रशिक्षण कार्यक्रम की सुविधा उपलब्ध करा रही है.

गुरुचरण और कपिल आइटीआइ प्रशिक्षित फिटर हैं, जिन्हें टाटा स्टील फाउंडेशन, नोवामुंडी में प्रारंभिक काउंसेलिंग प्राप्त हुआ. इसके बाद एचटीटीसी ओवरसीज ट्रेनिंग एंड टेस्टिंग सर्विसेज लिमिटेड, कोलकाता में विदेशी प्लेसमेंट के लिए दो महीने का प्रशिक्षण दिया गया. दोनों ही युवा हांगकांग शंघाई एलायंस होल्डिंग्स लिमिटेड की सहायक कंपनी टीवीएससी कंस्ट्रक्शन स्टील सॉल्यूशंस में मशीन ऑपरेटर के रूप में काम करने के लिए तैयार हैं.

कंपनी ने उनके साथ दो साल का अनुबंध किया गया है. उनके कार्य वीजा के आवेदन की प्रक्रिया चल रही है. अच्छा वेतन के अलावा, उन्हें सुविधाओं से लैस निःशुल्क आवास (साझा आधार पर) मिलेगा और निवास से कार्यस्थल तक मुफ्त परिवहन सुविधा भी मिलेगी.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें